Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Nigeria Bomb Blast: उत्तरी मध्य नाइजीरिया में विस्फोट, कम से कम 50 से अधिक चरवाहों की हुई मौत

Nigeria Bomb Blast: उत्तरी मध्य नाइजीरिया में विस्फोट, कम से कम 50 से अधिक चरवाहों की हुई मौत

नसरवा के गवर्नर अब्दुल्लाही सुले ने अभी तक विस्फोट में मरने वालों की संख्या के बारे में नहीं बताया है और न ही उन्होंने यह बताया है कि विस्फोट के पीछे कौन हो सकता है।

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Nigeria Bomb Explosion: नाइजीरिया के उत्तर मध्य क्षेत्र में एक बम विस्फोट में दर्जनों मवेशी चरवाहे और आस-पास खड़े लोग मारे गए और कई घायल हो गए। राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना मंगलवार रात उत्तर मध्य नाइजीरिया के नसरवा और बेन्यू राज्यों के बीच हुई।

पढ़ें :- Russia-Ukraine War: रूस ने एक बार फिर किया यूक्रेन पर मिसाइल हमला, ताबड़तोड़ हमले में 11 लोगों की दर्दनाक मौत

नाइजीरिया के मियाती अल्लाह कैटल ब्रीडर्स एसोसिएशन के एक प्रवक्ता तासीउ सुलेमान ने कहा कि फुलानी चरवाहों का एक समूह अपने मवेशियों को बेन्यू से नसरवा ले जा रहा था, जहां अधिकारियों ने चराई विरोधी कानूनों का उल्लंघन करने के लिए जानवरों को जब्त कर लिया। रॉयटर्स के मुताबिक, सुलेमान ने कहा कि इस घटना में कम से कम 54 लोगों की मौत हुई है. वहीं बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं.

नसरवा के गवर्नर अब्दुल्लाही सुले ने अब तक विस्फोट में मरने वालों की संख्या के बारे में बात नहीं की है, न ही उन्होंने यह बताया है कि विस्फोट के पीछे कौन हो सकता है, लेकिन उन्होंने कहा कि वह जांच के लिए सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक कर रहे हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि इस घटना के कारण उत्पन्न तनाव को कम किया जा सके।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com