Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. समाधान यात्रा में शिवहर पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जनता को दी ये बड़ी सौगात

समाधान यात्रा में शिवहर पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जनता को दी ये बड़ी सौगात

समाधान यात्रा को लेकर प्रदेश भ्रमण पर निकले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को जिला शिवहर पहुंचे.मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

समाधान यात्रा को लेकर प्रदेश भ्रमण पर निकले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को जिला शिवहर पहुंचे. पिपराही प्रखंड के छतौना विशुनपुर गांव में नवनिर्मित इंजीनियरिंग कॉलेज भवन का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री के उद्घाटन के साथ ही इस वर्ष से कॉलेज में पढ़ाई शुरू हो जाएगी. वर्ष 2019 से इस कॉलेज में नामांकन शुरू किया गया था. मालूम हो कि शिवहर इंजीनियरिंग कॉलेज में नामांकित विद्यार्थी अभी मोतिहारी इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में पढ़ाई करते हैं. अब इसका अपना भवन बनकर तैयार होने के बाद सभी विद्यार्थी शिवहर में ही पढ़ाई करेंगे. सीएम नीतीश कुमार ने 8 अगस्त 2020 को इंजीनियरिंग कॉलेज के भवन का शिलान्यास वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया था.

पढ़ें :- Bihar News: तिलक से लौट रहे मुखिया पति जानलेवा हमले में हुए गम्भीर रुप से घायल , इलाज के लिए मुजफ्फरपुर भेजा गया

कड़ाके की ठंड में उत्साह के साथ लोगों से मिल रहे सीएम

मुख्यमंत्री के साथ मौके पर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान समेत बडी संख्या में पदाधिकारी, जन प्रतिनिधि और आमजन मौजूद रहे. कुछ देर में सीएम सड़क मार्ग से छतौना के लिए रवाना होंगे. पिपराही प्रखंड के छतौना गांव में 81 करोड़ 73 लाख रुपये की लागत से सात एकड़ 52 डिसमिल भू-भाग में फैले इंजीनियरिंग कालेज का सीएम नीतीश कुमार उद्घाटन करेंगे। कड़ाके की ठंड के बावजूद सीएम नीतीश के साथ-साथ स्थानीय लोगों में उत्साह दिख रहा है.

18 जिलों में होगी सीएम की समाधान यात्रा

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाधान यात्रा गुरुवार से शुरू है. 5 जनवरी से 7 फरवरी तक सीएम की यह यात्रा चलेगी. समाधान यात्रा की शुरुआत पांच जनवरी (गुरुवार) से पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर के दरुआबारी गांव से हुई. इसके बाद सीएम बेतिया और सीतामढ़ी गए. सीतामढ़ी में रात के ठहराव के बाद आज सुबह वे शिवहर पहुंचे हैं. यहां पर सीएम विकास कार्यों का जायजा लेने के बाद ग्रामीणों से मिलेंगे और उनकी समस्याएं सुनेंगे. साथ ही चिन्हित समूहों के साथ बैठक कर राय मशवरा भी करेंगे. 29 जनवरी को इस पहले चरण का यात्रा लखीसराय में समाप्त होगा. यात्रा के दौरान 18 जिलों को कवर किया जाएगा.

पढ़ें :- Bihar News: सारण जिले में शराब माफियाओं की दादागिरी, पुलिस पर फायरिंग कर आरोपी को छुड़ाने को छुड़ाने की कोशिश , 3 पुलिसकर्मी जख्मी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com