Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan: क्वेटा शहर में गैस रिसाव के कारण मिट्टी के घरों में विस्फोट, घटना में 16 लोगों की मौत

Pakistan: क्वेटा शहर में गैस रिसाव के कारण मिट्टी के घरों में विस्फोट, घटना में 16 लोगों की मौत

पाकिस्तान से विस्फोट की खबर सामने आई है,पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा के किल्ली बड़ेजाई इलाके में बुधवार को गैस रिसाव के कारण मिट्टी के घरो में अंदर हुए विस्फोट के बाद एक परिवार के चार बच्चों की मौत हो गई.

By रेनू मिश्रा 

Updated Date

Karachi:पाकिस्तान से विस्फोट की खबर सामने आई है,पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा के किल्ली बड़ेजाई इलाके में बुधवार को गैस रिसाव के कारण मिट्टी के घरो में अंदर हुए विस्फोट के बाद एक परिवार के चार बच्चों की मौत हो गई.इस शहर में पिछले एक हफ्ते में गैस रिसाव के वजह से अब तक 16 लोगों की मौत हो गई है.

पढ़ें :- Paksitan: Imran Khan के करीबी और पूर्व गृहमंत्री शेख रशीद गिरफ्तार,

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ,बुधवार को क्वेटा के किल्ली बड़ेजाई इलाके में गैस रिसाव के कारण मिट्टी की दीवारों वाले घर के अंदर हुए विस्फोट के बाद एक परिवार के चार बच्चों की मौत हो गई. इस घटना में दो महिलाएं घायल हो गईं. पुलिस ने कहा कि बच्चे सो रहे थे जब कमरे में गैस भर गयी और विस्फोट हो गया, जिससे घर की दीवारें गिर गईं.

एक अलग घटना में क्वेटा के एक अन्य इलाके में कमरे में गैस भर जाने से एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर की मौत हो गयी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि पिछले सप्ताह से दैनिक आधार पर कई मामले सामने आए हैं, जिनमें एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग अपने घरों में गैस रिसाव के कारण बेहोश हो गए. उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर गैस लोड-शेडिंग और कम दबाव के कारण रिसाव हुआ.

खबरों के मुताबिक गैस लोड शेडिंग और लीकेज की समस्या सिर्फ क्वेटा में ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों जैसे जियारत और कलात से भी सामने आई है. पुलिस ने मंगलवार को बताया कि यहां गैस रिसाव की घटना के कारण दम घुटने से एक व्यक्ति और उसके तीन बेटों की मौत हो गई. पीड़ितों की पहचान अमानुल्लाह (50) और उनके तीन बेटों हफीज़ुल्लाह, मुहीबुल्लाह और हबीबुल्लाह के रूप में हुई है, जिनकी उम्र 20 से 32 के बीच है.

पढ़ें :- Pakistan: पेट्रोल के दाम बढ़ने के बाद लाहौर के एक पेट्रोल पंप पर लोगों ने लगाई आग,पाकिस्तान में श्रीलंका जैसी हुड़दंग
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com