1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan : पाकिस्तानी पंजाब के उपचुनावों में इमरान खान की पार्टी का परचम, उत्साहित इमरान की देश में जल्द चुनाव कराने की मांग

Pakistan : पाकिस्तानी पंजाब के उपचुनावों में इमरान खान की पार्टी का परचम, उत्साहित इमरान की देश में जल्द चुनाव कराने की मांग

मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) को इस उपचुनाव में खासी निराशा हाथ लगी है। शहबाज की पार्टी को महज 3 सीटों से संतोष करना पड़ा है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

इस्लामाबाद, 18 जुलाई। पाकिस्तान के पंजाब में हुए उपचुनावों में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी का परचम लहरा गया है। इस जीत से उत्साहित इमरान खान ने देश में जल्द चुनाव कराने की मांग की है।

पढ़ें :- Pakistan : पाकिस्तान में चीन के खिलाफ आंदोलन, CPEC के विरोध में अनिश्चितकालीन का धरना शुरू

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने पंजाब विधानसभा की 20 सीटों के लिए हुए उपचुनाव में अपना परचम लहरा दिया है। इन सीटों के लिए उपचुनाव रविवार को हुए थे। इमरान खान की पार्टी ने 20 में से 16 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) को इस उपचुनाव में खासी निराशा हाथ लगी है।

पढ़ें :- Pakistan : कराची में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, देवी-देवताओं की मूर्तियां क्षतिग्रस्त

PML-N को सिर्फ तीन सीट

शहबाज की पार्टी को महज 3 सीटों से संतोष करना पड़ा है। चुनाव में एक निर्दलीय भी जीत हासिल करने में सफल हुआ है। इसके बाद पंजाब में इमरान की पार्टी की सरकार बनने की उम्मीद भी जगी है। जीत से उत्साहित PTI कार्यकर्ता भी जश्न में डूबे हैं। इस जीत के बाद उत्साहित इमरान खान ने देश में जल्द चुनाव कराने की मांग की है। वैसे माना जा रहा है कि इन नतीजों से राष्ट्रीय राजनीति की दिशा भी तय होने की संभावना है। विश्लेषकों का कहना है कि इन उपचुनावों में PTI की भारी जीत के बाद अब शहबाज शरीफ सरकार के लिए अपना बाकी बचा कार्यकाल पूरा करना कठिन हो जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...