Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. World news:पाकिस्तान में महंगाई ने छुआ आसमान, प्याज 5 गुना महंगा, चिकन की कीमत लगभग दोगुनी हुई

World news:पाकिस्तान में महंगाई ने छुआ आसमान, प्याज 5 गुना महंगा, चिकन की कीमत लगभग दोगुनी हुई

Inflation: पाकिस्तान में महंगाई आसमान को छूते नजर आने लगी है,पाकिस्तान में लोग आटे और दाल के लिए मोहताज हैं,दिन पे दिन वहा रोजमर्रा की जरूरत की चीज़ों की कीमतें बढ़ते जा रही है,19 जनवरी को समाप्त हुए हफ्ते के दौरान वहां महंगाई 31.83 और बढ़ गई.

By रेनू मिश्रा 

Updated Date

Pakistan(Islamabad):पाकिस्तान में महंगाई आसमान को छूते नजर आने लगी है,पाकिस्तान में लोग आटे और दाल के लिए मोहताज हैं,दिन पे दिन वहा रोजमर्रा की जरूरत की चीज़ों की कीमतें बढ़ते जा रही है,19 जनवरी को समाप्त हुए हफ्ते के दौरान वहां महंगाई 31.83 और बढ़ गई.इसके साथ ही प्याज की कीमत 5 गुना हो गई है.

पढ़ें :- Paksitan: Imran Khan के करीबी और पूर्व गृहमंत्री शेख रशीद गिरफ्तार,

पाकिस्तानी में शुक्रवार को पाकिस्तान ब्यूरो ऑफ स्टैटिस्टिक्स (PBS) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार वहां महंगाई का आलम यह है कि पिछले साल के मुकाबले इस साल प्याज 482 प्रतिशत महंगा मिल रहा है. वहीं चिकन की कीमत लगभग दोगुनी हो चुकी है, जबकि चाय पत्ती 65 फीसदी महंगी, अंडे 64 फीसदी और नमक भी करीब 50 फीसदी महंगा हो चुका है.

प्याज जहां पिछले साल 35-36 रुपये किलो मिला करता था, उसकी कीमत अब 225 से ज्यादा हो गई है. वहीं चिकन की कीमत पिछले साल के 210 रुपये किलो के मुकाबले इस साल बढ़कर 390 रुपये किलो के करीब हो गई है.आटे की कमी और महंगाई के खिलाफ शिया उलेमा काउंसिल, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी-शहीद भुट्टो, सिंध तरक्की-पसंद पार्टी और तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान के कार्यकर्ताओं ने कई जगह अलग-अलग प्रदर्शन किए.

डॉन की खबर के मुताबिक, शिया उलेमा काउंसिल और सिंध तरक्की पसंद पार्टी के समर्थकों ने जुलूस निकाला और प्रेस क्लब के पास प्रदर्शन किया. डॉन ने बताया कि इन संगठनों के नेताओं ने जिले में आटे की किल्लत को लेकर चिंता जताई और सरकार से उन जमाखोरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की, जो बेहद महंगी कीमत पर आटा बेचकर लोगों को लूट रहे हैं.

पढ़ें :- Pakistan: पेट्रोल के दाम बढ़ने के बाद लाहौर के एक पेट्रोल पंप पर लोगों ने लगाई आग,पाकिस्तान में श्रीलंका जैसी हुड़दंग
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com