1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan : शाहजैन बुगती ने छोड़ा प्रधानमंत्री इमरान खान का साथ, पाक गृह मंत्री बोले- अब इमरान को अल्लाह का सहारा

Pakistan : शाहजैन बुगती ने छोड़ा प्रधानमंत्री इमरान खान का साथ, पाक गृह मंत्री बोले- अब इमरान को अल्लाह का सहारा

इमरान खान के पुराने सहयोगी शाहजैन बुगती ने पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) का दामन थामा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

इस्लामाबाद, 27 मार्च। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को उनके पुराने सहयोगी शाहजैन बुगती ने करारा झटका दिया है। उन्होंने इस्तीफा देकर पाकिस्तान डेमोक्रेटिकट मूवमेंट का दामन थाम लिया है। इस बीच पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद ने कहा है कि इमरान खान को अब अल्लाह बचाएंगे।

पढ़ें :- Pakistan : पाकिस्तान में चीन के खिलाफ आंदोलन, CPEC के विरोध में अनिश्चितकालीन का धरना शुरू

खतरे में प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी 

बतादें कि पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी खतरे में है। उनकी सहयोगी जमूरी वतन पार्टी के एक कैबिनेट सदस्य शाहजैन बुगती ने इस्तीफा देते हुए पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) का दामन थाम लिया है। पीडीएम इमरान खान की सरकार का विरोध करने वाला राजनीतिक मोर्चा है। बुगती बलूचिस्तान में सद्भाव और सुलह पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक के रूप में कार्यरत थे। शाहजैन बुगती बलूच आंदोलन के एक प्रमुख नेता अकबर बुगती के पोते हैं।

दावा- इमरान खान के 50 मंत्री लापता

वहीं इस बीच पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ने भी कहा है कि अब प्रधानमंत्री इमरान खान को अल्लाह ही बचाएंगे। विपक्ष का दावा है कि उसके पास सरकार को हटाने के लिए 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में जरूरी 172 सांसद हैं। दावा ये भी किया गया है कि इमरान खान के 50 मंत्री लापता हो गया हैं। इसे इमरान खान की पराजय के रूप में भी देखा जा रहा है।

पढ़ें :- Pakistan : पाकिस्तानी पंजाब के उपचुनावों में इमरान खान की पार्टी का परचम, उत्साहित इमरान की देश में जल्द चुनाव कराने की मांग

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...