1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. होमवर्क न करने पर बाप ने बेटे को जला कर मार डाला, डराने के लिए पहले डाला मिट्टी का तेल फिर लगाई आग

होमवर्क न करने पर बाप ने बेटे को जला कर मार डाला, डराने के लिए पहले डाला मिट्टी का तेल फिर लगाई आग

यह चौका देने वाली घटना पाकिस्तान के कराची शहर की है जहां बच्चे के होमवर्क न करने पर एक निर्दयी पिता ने अपने बेटे को ही झुलसा कर मार डाला।

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

Pakistani Man Burns His Son to Death: माता-पिता के रूप में, कोई बच्चे को कैसे अनुशासित करेगा? स्पष्ट रूप से अलग-अलग लोग अलग-अलग तरीके अपनाते हैं लेकिन निश्चित रूप से शब्दों और कल्पना से परे उतने क्रूर और अमानवीय नहीं हैं, जैसा कि कराची, पाकिस्तान से यह चौका देने वाली खबर सामने आ रही है, जहां पाकिस्तान (Pakistan) के कराची (Karachi) में एक शख्स ने होमवर्क(Home Work) नहीं करने पर अपने 12 वर्षीय बेटे को कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया. यह घटना 14 सितंबर को ओरंगी टाउन (Orangi Town) में हुई जब नजीर नामक शख्स ने घर में अपने बेटे शाहीर पर मिट्टी का तेल छिड़का और आग लगा दी. लड़के की मां की शिकायत पर पिता को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. गंभीर रूप से झुलसे लड़के की स्थानीय अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

पढ़ें :- Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की तकनीकी खामी की वजह से कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी को सोमवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और अदालत ने उसे 24 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया. खबर में बताया गया है कि शुरुआती जांच के दौरान आरोपी नजीर ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसका इरादा अपने बेटे को जान से मारने का नहीं था. आरोपी ने कहा कि उसने बेटे को डराने के लिए उस पर मिट्टी का तेल छिड़का था क्योंकि वह अपना स्कूल का होमवर्क नहीं कर रहा था. आरोपी ने कहा कि उसने लड़के को डराने के लिए माचिस जलाई थी लेकिन तेल ने आग पकड़ ली और लड़का बुरी तरह झुलस गया.

पाकिस्तान के न्यूज़ सूत्रों के मुताबिक, पुलिस अधिकारी सलीम खान ने बताया कि जब शाहीर ने अपना होमवर्क पूरा करने के बजाय पतंग उड़ाने के लिए बाहर जाने की जिद की पिता नजीर गुस्से में आ गया था. नजीर अपने बेटे से होमवर्क से जुड़े सवाल पूछने लगा. शाहीर प्रश्नों के संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाया तो पिता ने उस पर मिट्टी का तेल डाल दिया.

सूत्रों के मुताबिक, लड़के की चीखें सुनकर उसकी मां शाजिया दौड़ी और कमरे से कंबल लाकर उस पर फेंका. मां और पिता दोनों ने लड़के को कंबल और कपड़ों की सहायता से बचाने की कोशिश की लेकिन तब तक वह काफी झुलस गया था. डेली मेल की खबर के मुताबिक, शाहीर की मौत 16 सितंबर को हो गई थी. बेटे की खोने वाली मां शाजिया ने दो दिन तक शोक मनाया और फिर अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

पढ़ें :- Canada News:कनाडा के सैसकेचवेन जिले में चाकूबाजी से 10 लोगों की मौत, 15 घायल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...