1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Petrol Diesel Price Hike : पाकिस्तान में 30 रुपये लीटर बढ़े पेट्रोल, डीजल और केरोसिन के दाम, जानें बढ़े हुए दाम

Petrol Diesel Price Hike : पाकिस्तान में 30 रुपये लीटर बढ़े पेट्रोल, डीजल और केरोसिन के दाम, जानें बढ़े हुए दाम

अब पाकिस्तान में पेट्रोल 179.86 रुपये, डीजल 174.15 रुपये और केरोसिन 155.56 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने मूल्यवृद्धि के लिए शहबाज शरीफ को कठघरे में खड़ा करते हुए एक बार फिर भारत की तारीफ की है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

इस्लामाबाद, 27 मई। पाकिस्तान में पेट्रोल, डीजल और केरोसिन (मिट्टी के तेल) के दामों में 30 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। अब पाकिस्तान में पेट्रोल 179.86 रुपये, डीजल 174.15 रुपये और केरोसिन 155.56 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने मूल्यवृद्धि के लिए शहबाज शरीफ को कठघरे में खड़ा करते हुए एक बार फिर भारत की तारीफ की है।

पढ़ें :- Pakistan : कराची में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, देवी-देवताओं की मूर्तियां क्षतिग्रस्त

बतादें कि पाकिस्तान में पहले से महंगाई के कारण हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में अब पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने के बाद दैनिक उपभोग की वस्तुओं के मूल्यों में भी बड़ा बदलाव हो सकता है। बताया कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से पाकिस्तान की वार्ता विफल होने के बाद मूल्य वृद्धि का फैसला हुआ है। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल से वस्तुओं पर सब्सिडी को खत्म करने की बात कही थी।

पढ़ें :- Dawood Ibrahim : कराची में दाऊद इब्राहिम, हसीना पारकर के बेटे ने ED के सामने किया बड़ा खुलासा

पेट्रोल पंपों पर लोगों की लंबी कतारें देखीं

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष पाकिस्तान से साफ शब्दों में कहा था कि अगर उसे सहायता राशि चाहिए है तो वो तेल पर दी जा रही सब्सिडी तुरंत हटा दे। इसके बाद पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माल ने 27 मई से प्रभावी रूप से पेट्रोल, डीजल और केरोसिन की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर बढ़ोतरी का ऐलान किया था। इस ऐलान के बाद पेट्रोल पंपों पर लोगों की लंबी कतारें देखी गयीं हैं।

इमरान खान ने पीएम मोदी की तारीफ की

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पेट्रोल-डीजल के मूल्य बढ़ाने के लिए मौजूदा शहबाज शरीफ सरकार पर हमला बोला है। इमरान खान ने एक बार फिर भारत की तारीफ करते हुए कहा कि अमेरिका का रणनीतिक सहयोगी होने के बावजूद भारत रूस से सस्ता तेल खरीदकर ईंधन की कीमतों में कमी करने में कामयाब रहा है।

पढ़ें :- Pakistan : गधा, गधा ही रहेगा, इमरान खान ने अपने बारे में क्यों कही ऐसी बात?, जानें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...