1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे का राजकीय अंतिम संस्कार आज, पीएम मोदी होंगे शामिल

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे का राजकीय अंतिम संस्कार आज, पीएम मोदी होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व जापानी प्रधान मंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जापान के टोक्यो पहुंचे हैं. पीएम ने इससे पहले ट्वीट किया था कि वे सभी भारतीयों की ओर से श्रीमती आबे के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करेंगे.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए टोक्यो पहुंच गए हैं पीएम यहां से अकासाका पैलेस जाएंगे, जहां उनका अभिवादन किया जाएगा. विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने बताया कि इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री बुडोकन में राजकीय अंतिम संस्कार समारोह में शामिल होंगे. पीएम मोदी की जापान यात्रा कुल 12 से 16 घंटे की है.

पढ़ें :- एमसीडी चुनाव के चलते आज को बंद रहेंगे दिल्ली के सरकारी स्कूल, पढ़ें

जापान के पीएम किशिदा के साथ करेंगे द्विपक्षीय बैठक

इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी जापान के पीएम किशिदा और श्रीमती आबे से भी मुलाकात करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी अपने जापानी समकक्ष के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे.

जाने से पहले पीएम ने किया ट्वीट

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, मैं आज रात पूर्व पीएम शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए टोक्यो की यात्रा पर जा रहा हूं, मैं सभी भारतीयों की ओर से प्रधान मंत्री किशिदा और श्रीमती आबे के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करूंगा.

आपको बता दें कि शिंजो आंबे जापान के सबसे अधिक समय तक प्रधानमंत्री रहे थे. एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान शिंजो आबे की आठ जुलाई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 67 वर्षीय आंबे को हमलावर ने पीछे से गोली मारी थी.जिसके बाद आबे को विमान से एक अस्पताल ले जाया गया. जहां उपचार के प्रयास के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.पुलिस ने हमलावर को मौके से गिरफ्तार कर लिया था.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...