Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. श्रद्धा मर्डर केस : छतरपुर, महरौली के जंगल में पुलिस को मिली कई हड्डियां; आरोपी के घर से कपड़े बरामद

श्रद्धा मर्डर केस : छतरपुर, महरौली के जंगल में पुलिस को मिली कई हड्डियां; आरोपी के घर से कपड़े बरामद

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Shraddha Murder case: श्रद्धा मर्डर केस में खुल रही है सारी परतें. अब इस मामले में पुलिस तमाम सबूतों को जुटाने में लगी है. दिल्ली पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जंगल से मिली हड्डियों पर कट के निशान मिले हैं. हड्डियों को देखने पर ऐसा लग रहा है कि जैसे कि इन्हें तोड़ा गया हो. ये जानकारी दिल्ली के छतरपुर जंगल और महरौली जंगल में मिली हड्डियों के जरिए जुटाई गई.

पढ़ें :- दिल्ली में फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी को नई Building की सौगात, उपराज्यपाल ने किया उद्घाटन, दिल्ली पुलिस की जांच में आएगी तेजी

बता दें कि, आरोपी आफताब के कबूलनामे के बाद दिल्ली पुलिस की टीम 16 नवम्बर को 3 बार उस जगह पर पहुंची थी जहाँ आरोपी आफताब ने श्रद्धा के शव के टुकड़ों को फेंकने का दावा किया. पुलिस की टीम 16 नवम्बर की सुबह करीब 6 बजे छतरपुर के जंगल में पहुंची जहाँ पुलिस को सर्च के दौरान कुछ हड्डियां मिली. वहीं दूसरी बार दिल्ली पुलिस की टीम सुबह करीब 9 बजे महरौली के जंगल एरिया 100 फुटा रोड पर पहुंची ,जहां पुलिस को सर्च के दौरान जो मिला उससे पुलिस भी हैरान थी.

छतरपुर और महरौली के जंगलों में पुलिस को सर्च के दौरन एक बड़ी हड्डी मिली जो देखने में शरीर की Femur Bone लग रही थी. दरअसल ये वो हड्डी है जिसे Thigh Bone जांघ की हड्डी कहा जाता है,ये हड्डी बहुत मजबूत होती है. वहीं तीसरी बार दिल्ली पुलिस की टीम छतरपुर एनक्लेव के पास जंगल एरिया और मेट्रो पिलर के पास जंगल एरिये में पहुंची. जहां पुलिस को सर्च के दौरान Redius-Ulna, Patella और Femur आदि हड्डियां मिली. अब आपको बताते हैं ये कौन शरीर की कौन सी हड्डी होती हैं.

Redius-Ulna उसे कहते हैं जो हाथ की कलाई और कोनी के बीच की हड्डी होती है,ये हड्डी भी बहुत मजबूत होती है

Patella – ये वो हड्डी है जिसे नी कैप भी कहते हैं.

पढ़ें :- नई दिल्लीः एनकाउंटर के बाद तीन बदमाश गिरफ्तार, दो को लगी गोली, एक-एक लाख का था इनाम

मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है की इन हड्डियों पर किसी बड़े तेजधार हथियार के कट के निशान भी मिले हैं. शुरुआत में ऐसा प्रतीत होता है जैसे किसी ने इसको काटने और तोड़ने की कोशिश की हो. अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है की जो हड्डियां पुलिस को मिली हैं वो किसकी हैं, क्या ये हड्डियां श्रद्धा की हैं या फिर किसी और की. इस बारे मेंं तभी मालूम हो पाएगा जब डीएनए जांच की जाएगी.

Advertisement