Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पंजाब में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान होशियारपुर में सुरक्षा घेरे को तोड़कर करीब पहुंचा शख्स

पंजाब में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान होशियारपुर में सुरक्षा घेरे को तोड़कर करीब पहुंचा शख्स

राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर फिर से सवाल खड़े हो रहे है। आपको बता दें कि, राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' (Bharat Jodo Yatra) इस समय पंजाब के होशियारपुर पहुंची है. पंजाब में राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर पार्टी बेहद चिंतित है. इसी बीच, मंगलवार को राहुल गांधी की सुरक्षा में एक बड़ी चूक देखने को मिली. होशियारपुर के दसूहा में एक व्यक्ति सुरक्षा घेरा तोड़कर राहुल गांधी के करीब पहुंच गया और राहुल गांधी के गले लग गया.

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Rahul Gandhi Security Breach: राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर फिर से सवाल खड़े हो रहे है। आपको बता दें कि, राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ (Bharat Jodo Yatra) इस समय पंजाब के होशियारपुर पहुंची है. पंजाब में राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर पार्टी बेहद चिंतित है. इसी बीच, मंगलवार को राहुल गांधी की सुरक्षा में एक बड़ी चूक देखने को मिली. होशियारपुर के दसूहा में एक व्यक्ति सुरक्षा घेरा तोड़कर राहुल गांधी के करीब पहुंच गया और राहुल गांधी के गले लग गया.

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर में आज भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू, PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती हुई यात्रा में शामिल

राहुल गांधी के करीब आते ही सुरक्षाकर्मी और नेता एक्टिव हो गए और उन्हें तुरंत उसे वहां से हटाया. इस घटना के बाद अब कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. सबसे मुख्य सवाल तो यही है कि इतनी कड़ी सुरक्षा में एक व्यक्ति राहुल गांधी के इतनी नजदीक कैसे पहुंच सकता है. जिस समय ये शख्स राहुल गांधी के नजदीक पहुंचा उस समय पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर राजा वारिंग भी वहीं थे और उन्होंने सुरक्षकर्मियों के साथ मिलकर उसे वहां से हटाया.

बता दें कि राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस दो बार गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिख चुकी है. हालांकि, राहुल गांधी की सुरक्षा में लगी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का कहना है कि राहुल गांधी ने कई मौकों पर खुद ही दिशानिर्देशों का उल्लंघन किया है.

कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी में कहा था, “सीआरपीएफ की ओर से प्रतिक्रिया आई है जिसके खिलाफ हम चिंता जता रहे हैं… यह अस्वीकार्य है, क्योंकि इससे यह मुद्दा हल नहीं होगा.” इससे पहले, एक पत्र में कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा के दिल्ली चरण में भी सुरक्षा उल्लंघन का आरोप लगाया था.

कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप

पढ़ें :- Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस ने कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा रोकी, राहुल गांधी बोले- सुरक्षा के इंतजाम नहीं थे

कांग्रेस नेताओं जयराम रमेश और पवन खेड़ा के ट्विटर पर साझा किए गए पत्र में लिखा था, “ऐसे कई उदाहरण हैं जहां अज्ञात लोग राहुल गांधी के बहुत करीब आ गए, उसके वीडियो और फोटोग्राफिक सबूत साझा किए जा सकते हैं.” उस दौरान पार्टी ने यह भी कहा कि हरियाणा पुलिस की खुफिया इकाई के कर्मियों ने यात्रा में घुसपैठ की थी और इस पर शिकायत भी दर्ज की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com