1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. Banana Shake Recipe:बनाना शेक इस आसान तरीके से बनाए ,स्वाद के साथ भरपूर एनर्जी पाये

Banana Shake Recipe:बनाना शेक इस आसान तरीके से बनाए ,स्वाद के साथ भरपूर एनर्जी पाये

Banana Shake Recipe: बनाना सेक काफी कम समय में बन कर तैयार हो जाता है ,अगर आप सुबह नाश्ता नहीं करना चाहते है तो बनाना सेक एक गिलास पीकर बाहर निकल सकते हैं,ये स्वाद के साथ-साथ हमारे शरीर को भरपूर एनर्जी देता है , क्योंकि इसमें ढेर सारा प्रोटीन होता है ,तो आइए बनाना सेक की रेसिपी जानते है

By रेनू मिश्रा 
Updated Date

Banana Shake Recipe: बनाना सेक काफी कम समय में बन कर तैयार हो जाता है ,अगर आप सुबह नाश्ता नहीं करना चाहते है तो बनाना सेक एक गिलास पीकर बाहर निकल सकते हैं,ये स्वाद के साथ-साथ हमारे शरीर को भरपूर एनर्जी देता है , क्योंकि इसमें ढेर सारा प्रोटीन होता है,अगर आपको कभी भी थकान महसूस हो तो आप एक गिलास बनाना सेक बनाकर पी ले इससे आपको काफी ऊर्जा मिलेगा.केले को एनर्जी का पावर हाउस कहा जाता है.दिन में कभी भी इसे पिया जा सकता है,लेकिन अगर दिन की शुरुआत इस हेल्दी एनर्जी ड्रिंक के साथ की जाए तो दिनभर तरो-ताजा महसूस होता है.

पढ़ें :- Veg Kofta Recipe वेज़ कोफ़्ता बनाने का आसान तरीका,बड़ो के साथ बच्चे भी करेंगे पसंद

बनाना सेक बनाने की सामग्री
केला 1-2
दूध 1-2 कप
शहद 2 चम्मच
चीनी -आधा कप
काजू 4-5
बादाम 4-5
गार्निश के लिए बारीक कटे ड्राई फ्रूट्स
बनाना सेक बनाने की विधि
बनाना सेक बनाने के लिए सबसे पहले केले को छील ले और उसके छोटे-छोटे टुकड़े कर ले,उसके बाद मिक्सर जार लेकर उसमें कटे हुए केले के टुकड़े डाल दें. इसके बाद जार में ही 1 चम्मच शहद और स्वादानुसार चीनी डालकर जार लगा दें और सामग्री को ग्राइंड कर लें. एक बार ग्राइंड करने के बाद मिक्सर में ठंडा दूध और इलायची पाउडर डालकर लगभग 2 मिनट तक मिक्सी को चलाएं.अब एक कांच का गिलास लें और उसमें तैयार किया शेक निकाल दें. इसके बाद काजू और बादाम को बारीक काटकर शेक में डालें और ऊपर से पिस्ता कतरन और टूटी फ्रूटी से सजाएं. आपका टेस्टी बनाना मिल्क शेक बनकर तैयार हो गया है. सर्व करने से पहले गिलास में 3-4 बर्फ के टुकड़े डाल दें. पौष्टिकता और स्वाद से भरपूर बनाना मिल्क शेक दिनभर ताजगी महसूस कराने के लिए काफी है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...