Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. MP News: सतना में प्रसव के दौरान नवजात का सिर धड़ से अलग, बच्चे के शव को कपड़े में लपेटकर सौंपा गया

MP News: सतना में प्रसव के दौरान नवजात का सिर धड़ से अलग, बच्चे के शव को कपड़े में लपेटकर सौंपा गया

मध्य-प्रदेश के सतना से एक दर्दनाक घटना सामने आया है,सतना में एक महिला को डिलीवरी के बाद मृत बच्चे को सौंपा गया.बच्चे का सिर शरीर से अलग था,इस बात को जान कर परिजन चौक गए.अस्पताल प्रशासन इस मामले में गोलमोल जवाब दे रहा है.महिला का ऑपरेशन महिला चिकित्सक डॉ नीलम सिंह ने किया था. जाहिर है डिलीवरी के दौरान लापरवाही की गयी है.

By रेनू मिश्रा 

Updated Date

Satna news: मध्य-प्रदेश के सतना से एक दर्दनाक घटना सामने आया है,सतना में एक महिला को डिलीवरी के बाद मृत बच्चे को सौंपा गया.बच्चे का सिर शरीर से अलग था,इस बात को जान कर परिजन चौक गए.अस्पताल प्रशासन इस मामले में गोलमोल जवाब दे रहा है.महिला का ऑपरेशन महिला चिकित्सक डॉ नीलम सिंह ने किया था. जाहिर है डिलीवरी के दौरान लापरवाही की गयी है.

पढ़ें :- MP News: सतना में फर्नीचर के गोदाम में भीषण आग लगने से हड़कंप, लाखों का फर्नीचर जलकर खाक

सतना के डेल्हा गांव की रहने वाली किरण चौधरी को प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल लाया गया था. गंभीर हालत के चलते सतना जिला अस्पताल रेफर किया गया. यहां महिला की ऑपरेशन से डिलीवरी की गई.बाद में परिवारवालों को बताया गया कि बच्चे की मौत हो गयी है. इसके करीब ढाई घंटे बाद अस्पताल प्रशासन ने कपड़े में लपेटकर नवजात का शव परिवारवालों को सौंप दिया फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. अस्पताल प्रशासन जवाब देने से बच रहा है.

नवजात का शव देखकर परिवार वालों के पैरों तले जमीन खिसक गयी. बच्चे का सिर धड़ से अलग था. परिवार वाले उसे देखकर बिलख उठे. अस्पताल वाले कोई जवाब देने के लिए तैयार नहीं, बच्चे का शव सौंपते समय अस्पताल प्रशासन ने सिर्फ बच्चे के पैर ही दिखाए थे. स्वास्थ्य अमले ने गुपचुप तरीके से नवजात बच्चे के शव को कपड़े में बांध कर परिजनों को सौंपा था. जैसे ही परिजनों ने बच्चे का शव देखा तो चौक पड़े. क्योंकि नवजात का सिर धड़ से अलग था. अशिक्षित परिजन भी नहीं समझ पाए कि बच्चे की मौत कैसे हुई है. हालांकि अब इस मामले का खुलासा हो गया है.

इस मामले पर अस्पताल प्रशासन गोलमोल जवाब दे रहा है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि पूरे मामले की जांच जारी है. ऑपरेशन से जुड़े लोगों के बयान लिए जा रहे हैं. जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा की नवजात की मौत कब और कैसे हुई

पढ़ें :- MP News: मर्डर के आरोपी BJP नेता पर गिरी गाज, 60 डायनामाइट से उड़ाया गया 4 मंजिला आलीशान होटल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com