1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बुलंदशहर में डेंगू बुखार का तांडव, 10 दिन में 20 मौतों से लोगों में दहशत

बुलंदशहर में डेंगू बुखार का तांडव, 10 दिन में 20 मौतों से लोगों में दहशत

बुलंदशहर सदर विधायक और CMO काहिरा गांव पहुंचे और हालात का जायजा लिया. विधायक प्रदीप चौधरी ने गांव में एंटी लार्वा का खुद अपने हाथों से छिड़काव किया.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

यूपी में बुलंदशहर के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव काहिरा में डेंगू बुखार ने तांडव मचाना शुरू कर दिया. ग्राम प्रधान ओमप्रकाश का कहना है कि रहस्यमयी बुखार से पिछले 20 दिनों में 10 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं गांव में दर्जनों लोग बीमार हैं. बीमार लोग अलग-अलग प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती हैं. वहीं सीएमओ का कहना है कि गांव में एक मरीज की डेंगू से मौत की पुष्टि हुई है. बुलंदशहर सदर विधायक प्रदीप चौधरी और सीएमओ विनय कुमार काहिरा गांव पहुंचे और हालात का जायजा लिया. गांव पहुंचे सदर विधायक प्रदीप चौधरी ने गांव में गली-गली में एंटी लार्वा का खुद अपने हाथों से छिड़काव किया.

पढ़ें :- Bihar News: समस्तीपुर में व्यवसायी की हत्या कर सबूत मिटाने की कोशिश,24 घंटे के अंदर पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

वंही विधायक जी का कहना है कि जब मैं यहां आया तो लोगों ने बताया कि बुखार का प्रकोप चल रहा है. इन्होंने बताया कि डेंगू से दो तीन मौतों हुई हैं. जैसे ही मुझे जानकारी मिली तो मैनें जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि गांव में स्वास्थ्य टीम लगाएं और छिड़काव करवाये, सेम्पलिंग भी करवाई जाए. उसी दिन से 5 से 6 टीम लगातार गांव में आ रही है और आज गांव में बहुत बेहतर स्थिति है. काहिरा गांव जल्द ही डेंगू से मुक्त हो जाएगा.

वहीं सीएमओ विनय कुमार का कहना है कि, गांव में डेंगू से एक मरीज के मौत की पुष्टि हुई है. काहिरा गांव में कुछ समय से बुखार का प्रकोप था. स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार काम कर रही थी. एंटी लार्वा का छिड़काव और फागिंग कराई गई है. यहां विधायक सहित सभी अधिकारी आए थे और हालात का जायजा लिया. व्यवस्था ठीक कराई गई और जो बुखार के रोगी थे उनका इलाज किया गया, जिन मरीजों को भर्ती कराने की जरूरत थी उनको भर्ती भी कराया गया.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...