1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड: केदारनाथ मंदिर के पास हुआ जबरदस्त हिमस्खलन, किसी नुकसान की खबर नहीं

उत्तराखंड: केदारनाथ मंदिर के पास हुआ जबरदस्त हिमस्खलन, किसी नुकसान की खबर नहीं

उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में एक बार फिर से बर्फ का पहाड़ खिसका है। केदारनाथ धाम के पास हिमस्खलन का वीडियो सामने आया है, जिसमें उसका भयावह मंजर देखा जा सकता है। बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष ने बताया कि मंदिर को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में केदारनाथ मंदिर के पीछे के पहाड़ों में शनिवार सुबह भीषण हिमस्खलन हुआ, लेकिन मंदिर को कोई नुकसान नहीं हुआ। सूत्रों द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में बर्फ का एक विशाल द्रव्यमान दिखाया गया है जिसमें अन्य सामग्री नीचे की ओर खिसक रही है और बर्फीले कणों का एक विशाल बादल हवा में ऊपर उठ रहा है।

पढ़ें :- उत्तराखंड में महसूस किए गए भूकंप के झटके, पढ़ें पूरी खबर

श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने एएनआई को बताया, “हिमालयी क्षेत्र में आज सुबह हिमस्खलन हुआ, लेकिन केदारनाथ मंदिर को कोई नुकसान नहीं हुआ।” यात्रा की स्थिति के बारे में विवरण अभी प्रतीक्षित है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केदारानाथ धाम के पास पीछे वाले इलाके में हिमस्खलन की घटना होने के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर है. मौसम में भी बदलाव देखने को मिल रहा है. हालांकि, राहत की बात है कि इस हिमस्खलन से मंदिर के साथ-साथ किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है. बता दें कि केदारनाथ धाम के पास पिछले सप्ताह भी हिमस्खलन का भयावह मंजर दिखा था. हालांकि, उस दिन भी कोई नुकसान नहीं हुआ था.

इससे पहले 22 सितंबर को केदारनाथ धाम में चोराबाड़ी ग्लेशियर के जलग्रहण क्षेत्र में हिमस्खलन हुआ था। चोराबाड़ी ग्लेशियर केदारनाथ मंदिर के पीछे लगभग 5 किमी की दूरी पर स्थित है। राज्य में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है।

पढ़ें :- उत्तराखंड में नए नामों से जाने जाएंगे ये शहर और जिला, कहा: सरकार को चाहिए कि ठेट पहाड़ों में बेहतर सुविधा मुहैया करवाएं
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...