Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. बड़ी खबर
  3. Sharad Yadav Death: दिग्गज नेता शरद यादव का निधन, पीएम मोदी, तेजस्वी यादव सहित देशभर के नेताओं ने जताया शोक

Sharad Yadav Death: दिग्गज नेता शरद यादव का निधन, पीएम मोदी, तेजस्वी यादव सहित देशभर के नेताओं ने जताया शोक

Sharad Yadav Dies: पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का निधन हो गया है। जेडीयू (JDU) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने 75 साल की उम्र में आखिरी सांस ली।

By आकृति 

Updated Date

Sharad Yadav Dies: पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का निधन हो गया है। जेडीयू (JDU) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने 75 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। बिहार की राजनीति में अपनी अलग पहचान रखने वाले शरद यादव (Sharad Yadav Death) का निधन गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में हुआ। शरद यादव की बेटी सुभाषिणी ने फेसबुक पर लिखा, ‘पापा नहीं रहे।’

पढ़ें :- दिल्ली हाईकोर्ट का निर्देश- शरद यादव को 15 दिन के अंदर खाली करना होगा सरकारी बंगला

 

फोर्टिस अस्पताल की तरफ से जारी बयान में कहा गया, ‘शरद यादव को अचेत और अवस्था में फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट, गुरुग्राम में आपात स्थिति में लाया गया था। जांच में उनकी पल्स या रिकॉर्डेबल ब्लड प्रेशर नहीं था।  एसीएलएस प्रोटोकॉल के तहत उनका सीपीआर किया गया। हालांकि तमाम प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।

रात 10 बजकर 19 मिनट पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। हम उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। शरद यादव ने निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi On Sharad Yadav) ने शोक जताया।

 

PM मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘शरद यादव जी के निधन से दुखी हूं। सार्वजनिक जीवन में अपने लंबे वर्षों में, उन्होंने खुद को सांसद और मंत्री के रूप में प्रतिष्ठित किया। वे डॉ. लोहिया के आदर्शों से बहुत प्रेरित थे। मैं हमेशा अपनी बातचीत को संजोकर रखूंगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। शांति…’

बिहार के डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने शरद यादव के निधन पर ट्वीट कर शोक जताया है। तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा, ‘मंडल मसीहा, राजद के वरिष्ठ नेता, महान समाजवादी नेता मेरे अभिभावक आदरणीय शरद यादव जी के असामयिक निधन की खबर से मर्माहत हूं. कुछ कह पाने में असमर्थ हूं। माता जी और भाई शांतनु से वार्ता हुई। दुःख की इस घड़ी में संपूर्ण समाजवादी परिवार परिजनों के साथ है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com