Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. क्या राघव चड्ढा पर होगी कार्रवाई ? विशेषाधिकार समिति की बैठक बुलाई गई

क्या राघव चड्ढा पर होगी कार्रवाई ? विशेषाधिकार समिति की बैठक बुलाई गई

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने आम आदमी पार्टी  के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा के मामले में विशेषाधिकार हनन के मामले को स्वीकार कर लिया है। इसको लेकर बुधवार की शाम को विशेषाधिकार समिति की बैठक बुलाई गई।

पढ़ें :- 21 राज्यों की 102 सीटों पर वोटिंग जारी,  बंगाल में हिंसा से मतदान प्रभावित; मणिपुर के मतदान केंद्र में घुसे हथियारबंद लोग

आप नेता राघव चड्ढा के खिलाफ दिल्ली सेवा विधेयक को सेलेक्ट कमेटी में भेजने के प्रस्ताव पर आगे विचार करने के लिए विशेषाधिकार समिति को भेज दिया है। प्रिविलेज कमेटी के भेजे गये पत्र में नाम का उल्लेख किया गया है। इसमें बताया गया है कि बीजेडी सांसद सस्मित पात्रा, बीजेपी सांसद नरहरि अमीन, सुधांशु त्रिवेदी, वाईएसआरसीपी सांसद निरंजन रेड्डी और बीजेपी सांसद फांगनोन कोन्याक सहित बाकी सांसदों के नाम फर्जी तरीक़े से लिखे गए हैं। हालांकि चड्डा कहते रहे हैं कि ये झूठ है।

सांसदों ने आरोप लगाया कि दिल्ली सेवा संबंधी विधेयक को लेकर प्रस्तावित प्रवर समिति में उनके नाम का प्रस्ताव बिना उनकी सहमति के किया गया। दिल्ली सेवा बिल पर चर्चा के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने  भी दावा किया कि चड्डा ने सांसदों के फर्जी साइन करवाए हैं।

दिल्ली से बीजेपी के विधायक विजेंद्र गुप्ता ने चड्ढा को आड़े हाथ लेते हुए सोशल मीडिया साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, ‘‘ इसमें कोई आश्चर्य नहीं है कि आप झूठ, भ्रष्टाचार और अराजकता का पुलिंदा हैं, लेकिन आप सांसद राघव चड्ढा ने संसद में प्रस्ताव पेश करते समय सदस्यों के फर्जी हस्ताक्षर पेश करना एक नया घटियापन है।

पढ़ें :- राजनीति के खिलाड़ीः कौन हैं बृजभूषण शरण सिंह, जिनकी कैसरगंज सीट पर उम्मीदवारी को लेकर बना हुआ है SUSPENSE
Advertisement