Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अमरनाथ यात्राः भारी बारिश और बर्फबारी के चलते रविवार को भी रोकी गई यात्रा, करीब एक लाख तीर्थयात्री फंसे

अमरनाथ यात्राः भारी बारिश और बर्फबारी के चलते रविवार को भी रोकी गई यात्रा, करीब एक लाख तीर्थयात्री फंसे

जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश और बर्फबारी ने अमरनाथ यात्रियों के लिए मुसीबतें पैदा कर दी हैं। मौसम खराब होने की वजह से जम्मू आधार शिविर से जत्थे को आगे जाने की अनुमति नहीं मिली।

By Rajni 

Updated Date

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश और बर्फबारी ने अमरनाथ यात्रियों के लिए मुसीबतें पैदा कर दी हैं। मौसम खराब होने की वजह से जम्मू आधार शिविर से जत्थे को आगे जाने की अनुमति नहीं मिली। मौसम को देखते हुए अमरनाथ यात्रा रविवार को तीसरे दिन भी स्थगित रही।

पढ़ें :- राजस्थान में शाम पांच बजे तक 50.87 प्रतिशत मतदान

जम्मू जिला प्रशासन के अनुसार रविवार को टोकन और तत्काल पंजीकरण को स्थगित कर दिया गया है। अमरनाथ यात्रा में शामिल होने के लिए देशभर से रोजाना हजारों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

जम्मू संभाग में यात्री निवास चंद्रकोट (रामबन) में लगभग 6 हजार, उधमपुर में 600, जम्मू में 6 हजार, सांबा में 1200 और कठुआ में 1100 यात्रियों को ठहराया गया है। पवित्र गुफा व पोषपत्री इलाके में रविवार सुबह बारिश और बर्फबारी से पूरा इलाका ढक गया।

नए जत्थे के रूप में आने वाले श्रद्धालुओं को जम्मू-पठानकोट हाईवे पर कठुआ व सांबा में ही रोक लिया गया है। बालटाल, पहलगाम, चंद्रकोट, श्रीनगर तथा जम्मू में लगभग एक लाख के करीब श्रद्धालु विभिन्न कैंपों में फंस गए हैं। शुक्रवार से शुरू बारिश का सिलसिला रविवार सुबह तक थमा नहीं था।

बालटाल व पहलगाम दोनों ट्रैक पर बारिश के चलते सुबह श्रद्धालुओं को नहीं भेजा गया। भोले के भक्त कैंपों में भजन-कीर्तन कर रहे हैं। श्राइन बोर्ड से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-श्रीनगर हाईवे के बंद होने से जम्मू से जत्था नहीं भेजा गया।

पढ़ें :- राजस्थान में 3 बजे तक 41.51% पड़े मत , सबसे कम करौली में

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com