1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. मंगलवार का राशिफल – 04 अक्टूबर 2022 (Daily Horoscope)

मंगलवार का राशिफल – 04 अक्टूबर 2022 (Daily Horoscope)

मंगलवार 04 अक्टूबर 2022 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.आज आपके जीवन में क्या परिवर्तन होगा,क्या कहते हैं आजआपके सितारे क्या कहते हैं जानने के लिए पढ़े आज का भविष्यफल

By Ruchi Kumari 
Updated Date

मेष राशि- मेष राशि के जातकों के लिए बीते सप्ताह के मुकाबले यह सप्ताह अधिक शुभ और अनुकूल फल देने वाला साबित होगा. साथ ही साथ आपको अपनी सेहत पर भी ध्यान देना होगा,अन्यथा हाथ आया सुनहरा अवसर आप खो सकते हैं. विशेष रूप से मौसमी बीमारियां आपकी परेशानी का बड़ा कारण बन सकती हैं.जिसके चलते आपको अस्पताल आदि के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं. इन परेशानियों के बावजूद आपको इस सप्ताह व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा.व्यवसाय के विस्तार की कामना पूरी होगी.

पढ़ें :- नेता प्रतिपक्ष ने महागठबंधन की सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

वृषभ राशि- आज इष्ट-मित्रों की मदद से कोई बड़ी समस्या दूर होंगी.जो लोग लंबे समय से रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे थे,उनकी तलाश पूरी होगी और उन्हें एक अच्छा अवसर प्राप्त होगा. व्यवसाय से जुड़े लोगों को बाजार में आई अचानक से तेजी का फायदा होगा.पूर्व में किया गया निवेश भी आपके लाभ का बड़ा कारण बनेगा. संचित धन में वृद्धि होगी,जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. सप्ताह के मध्य में किसी मांगलिक या धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा.

मिथुन राशि- आज की शुरुआत में ही कोर्ट-कचहरी से जुड़े किसी मामले में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है या फिर विरोधी खुद आपसे समझौते के लिए पहल कर सकते हैं. इस दौरान करिअर-कारोबार के संबंध में की गई यात्राएं मनचाही सफलता दिलाने वाली होगी. आपकी समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी.प्रभावी लोगों से जान-पहचान होगी,जिनकी मदद से भविष्य में लाभ की योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा.

कर्क राशि –आज आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलने लगेगा और आप अपने लक्ष्य के प्रति धीरे-धीरे ही सही लेकिन आगे बढ़ते नजर आएंगे. खास बात यह कि आपके कार्य से जुड़ी हुई बाधाएं दूर होती हुई आएंगी,जिसमें आपके मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा.समय पर सभी काम पूरे होने पर आपके भीतर आत्मविश्वास,जोश एवं पराक्रम में वृद्धि होगी. जो लोग किसी कारणवश बीमार चल रहे थे,उनकी सेहत में सुधार देखने को मिलेगा.

सिंह राशि- आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है, लेकिन आप यदि किसी काम में हाथ डालेंगे, तो उसमें सफलता आपको अवश्य प्राप्त होगी. जो काम आपको अत्यधिक प्रिय हो, तो आज आप वह काम अवश्य करें. नौकरी के साथ-साथ यदि आप किसी छोटे-मोटे काम में हाथ आजमाना चाहते हैं, तो आपकी वह इच्छा आज पूरी होगी.

पढ़ें :- मैनपुरी में डिंपल यादव ने जसवंतनगर में किया रोड शो, पढ़ें पूरी खबर

कन्या राशि –आपका किसी साथी से यदि आपका कोई लड़ाई- झगड़ा चल रहा है, तो वह अभी और लंबा चल सकता है. परिवार में आप लोगों से यदि आज कुछ धन उधार मांगेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा ,आप अपने मन की किसी इच्छा को अपनी माताजी से बता सकते हैं, जिसे वह पूरी अवश्य करेंगी.

तुला राशि- आज काम की अधिकता होने के कारण आप अपने स्वास्थ्य की ओर ध्यान नहीं दे पाएंगे, जिससे आपको सिर दर्द, थकान, कमजोरी आदि जैसी समस्या हो सकती है. किसी कानूनी मामले में वाद-विवाद पनपने से आप थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन आपकी यह समस्या अनुभवी व्यक्तियों की मदद से समाप्त होती दिख रही है.

वृश्चिक राशि – आज का दिन धन संबंधित मामले में आपको सावधानी बरतने के लिए रहेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोग आज जल्दबाजी में आकर अपने साथी से कोई ऐसा वादा कर सकते हैं, जिसे उन्हें पूरा करने में समस्या होगी. आय निश्चित होने के कारण आपको अपने कुछ बढ़ते हुए खर्चों पर लगाम लगानी होगी, नहीं तो बाद में आपको धन के संकट से जूझना पड़ सकता है.
धनु राशि- आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. आप धन को आज किसी लालची व्यक्ति की बातों में आकर गलत जगह लगा सकते हैं. आपकी आज कोई मन की इच्छा पूरी होने से परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिसमें परिजनों का आना जाना लगा रहेगा. आपको आज ननिहाल पक्ष के लोगों से भी मेल मिलाप करने को मिल सकता है.

मकर राशि – आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है. आपको कोई निवेश बहुत ही सोच समझ कर करना होगा. आप आज कोई ऐसा काम ना करें, जिससे आपके व आपके परिवार के सदस्यों का नाम नीचा हो. आपके सांसारिक सुखों के साधनों में भी वृद्धि होती दिख रही है. आप नौकर चाकरों का भी पूरा सुख लेंगे.

कुम्भ राशि– जीवनसाथी का सहयोग मिलने से उनके काफी काम आसानी से बन जाएंगे और आप अपने जीवन साथी के लिए कोई उपहार भी लेकर आ सकते हैं, परिवार में माहौल खुशनुमा रहने से आप प्रसन्न रहेंगे और आपका तनाव भी थोड़ा कम होगा, आपको आज किसी से हंसी हंसी मजाक में भी कोई ऐसी बात नहीं बोली है, जो किसी को बुरी लगे.

पढ़ें :- Odisha news:नबरंगपुर जिले में तेज रफ्तार कार पेड़ से टकराई, सड़क हादसे में 4 लोगो की मौत

मीन राशि- आज आपको किसी भी जोखिम भरे काम में हाथ आजमाने से बचना होगा. यदि कोई महत्वपूर्ण फैसला लेना पडे, तो वरिष्ठ सदस्यों की मदद से ले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आप अपने मित्रों के साथ आज किसी मनोरंजन या पिकनिक आदि की यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी. धार्मिक स्थान पर जाने संबंधी प्रोग्राम भी बनेंगे.
.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...