1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. बुधवार का राशिफल – 19 अक्टूबर 2022 (Daily Horoscope)

बुधवार का राशिफल – 19 अक्टूबर 2022 (Daily Horoscope)

बुधवार 19 अक्टूबर 2022 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.आज आपके जीवन में क्या परिवर्तन होगा,क्या कहते हैं आजआपके सितारे क्या कहते हैं जानने के लिए पढ़े आज का भविष्यफल

By Ruchi Kumari 
Updated Date

मेष राशि – आज का दिन आपके लिए सावधानी बरतने के लिए रहेगा.आपको घर परिवार में चल रही किसी समस्या को घर के बाहर किसी व्यक्ति से सलाह लेने से बचना होगा. आपके सुविधाजनक संसाधनो में भी वृद्धि होती दिख रही है.व्यापार में आपकी साख चारों ओर फैलेगी,क्योंकि आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा. पैरों से संबंधित समस्या हो सकती है जिसमें लापरवाही बिल्कुल ना बरतें. आपका कोई विदेश में रह रहा परिजन आपसे मुलाकात करने आ सकता है.

पढ़ें :- PSLV-C54 लॉन्च की उल्टी गिनती शुरू, कुछ ही घंटे में ISRO के नाम दर्ज होगी एक और उपलब्धि, 8 नैनो सैटेलाइट होंगे लॉन्च

वृष राशि – आज का दिन आपके लिए आलस्य भरा रहने वाला है. आज आप निसंकोच किसी काम को लेकर आगे बढ़े,नहीं तो वह लटकता ही रहेगा. कार्यक्षेत्र में यदि आपसे कोई गलती हुई है तो उसे स्वीकार करें नहीं तो अधिकारियों को आपकी किसी बात से झडप हो सकती है. परिवार में आज आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे और उनका डटकर सामना करेंगे. जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य पाकर आपकी काफी सारी मुश्किलें आसानी से हल हो जाएंगी.

मिथुन राशि – आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा. बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज किसी सरकारी योजना में धन लगाकर अपने धन को भविष्य के लिए सिक्योर कर सकते हैं.आपकी आज किसी रसूखदार व्यक्ति से मुलाकात होगी,जिसमें आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना सुनने को मिल सकती है. आपको अपने व्यापार की कुछ जिम्मेदारियों को कल पर टालने से बचना होगा,नहीं तो वह बाद में आपके लिए कोई समस्या लेकर आएंगे.

कर्क राशि – आज व्यवसाय कर रहे लोग अपने काम पर ध्यान लगाएंगे और सुख शांति मिलने से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोग मान सम्मान पाकर प्रसन्न रहेंगे. आप किसी का भरोसा जीत कर अपनी कुछ मुश्किलों को आसान कर सकते हैं. संतान के करियर को लेकर यदि कुछ समस्याएं थी, तो उनसे आपको निजात मिलेगी,क्योंकि उन्हें कोई विदेश से बेहतर अवसर आ सकता है. आपके कुछ पहले के किए गए निवेश आपको अच्छा लाभ दे सकते हैं.

सिंह राशि – आपकी धार्मिक कार्यक्रमों में रुचि बढ़ेगी,जिसमें आपकी साख चारों ओर फैलेगी.सोशल मीडिया से जुड़े लोगों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती हैं.आपको आज किसी व्यक्ति की गलत बात पर पर्दा डालने से बचना होगा और कार्यक्षेत्र में आप एक नीति बनाकर काम करेंगे,तो आप समय से काम पूरा कर पाएंगे. कुछ आवश्यक निवेश पर आज आप जोर दें तो बेहतर रहेगा.

पढ़ें :- Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के साथ 24 किमी पैदल चलीं प्रियंका, राहुल और प्रिंयका ने की ओंकारेश्वर में पूजा-अर्चना

कन्या राशि – आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा. आपको मित्रों के साथ आज किसी पार्टी को करने का मौका मिलेगा लेकिन उसमें आपको किसी से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा. संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी.

तुला राशि – आज सेहत के मामले में दिन थोड़ा कमजोर रहेगा,लेकिन फिर भी आपको सावधान रहना होगा.आर्थिक स्थिति को लेकर यदि कुछ चिंता बनी हुई थी,तो आज वह समाप्त होगी.आपके कार्य क्षेत्र में आप अपनी बड़ी सोच का पूरा लाभ उठाएंगे और संतान भी आपकी इस आदत से प्रसन्न रहेंगी.मित्रों का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक राशि – आज आपको किसी काम के सिलसिले में लंबी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा. आपको पिछली की गई गलती को सुधारना होगा.माता पिता के आशीर्वाद से आप किसी नए काम में हाथ भी आजमा सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आज आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे. भाग्य का साथ मिलने से आपकी कुछ रुकी हुई योजनाओं को फिर से गति मिलेगी. विद्यार्थी अपनी शिक्षा पर पूरा फोकस बनाए रखें,तभी वह सफलता हासिल कर पाएंगे.

धनु राशि – आज आपको कोई परिवार में किसी सदस्य के करियर से संबंधित कोई फैसला लेना पड़े,तो उसमें जल्दबाजी ना करें. आपकी आज अपने किसी परिजन से मुलाकात होगी,जो लाभदायक रहेगी. आप जीवनसाथी को कहीं घुमाने लेकर जा सकते हैं.परिवार वालों के साथ अच्छा समय बितेगा.

मकर राशि – आज आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का बोझ भी बढ़ सकता है, लेकिन फिर भी उन्हे हंसकर बखूबी निभाएंगे जिससे परिवार के लोग भी आपकी शाबाशी करते नजर आएंगे. आपको किसी संपत्ति के क्रय विक्रय में उसके जरूरी कागजातों पर बहुत ध्यान देना होगा नहीं तो वह आपसे गलत साइन हो सकते हैं. साझेदारी में व्यवसाय की योजना बना रहे लोग अपने साथी से सावधान रहें नहीं तो उनके साथ धोखा करने की पूरी कोशिश कर सकते है.मित्रों का साथ कहीं बाहर घुमने जा सकते हैं.

पढ़ें :- लालू यादव किडनी प्रत्यारोपण के लिए सिंगापुर रवाना हुए, जानें और कौन RJD प्रमुख के साथ गए सिंगापुर

कुंभ राशि – आज का दिन मेहनत भरा रहेगा. नौकरी में कार्यरत लोग आज अच्छा प्रदर्शन करके अधिकारियों से तरक्की पा सकते हैं,लेकिन आपको आज कुछ अपरिचित लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है,नहीं तो वह आपसे कोई गलत काम करवा सकते हैं. आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि होने से आप प्रसन्न रहेंगे. आप अपनी आय-व्यय के लिए बजट बनाकर चले,तो आपके लिए बेहतर रहेगा.

मीन राशि – आज आप परिवा के साथ धामिक यात्रा पर जा सकते हैं. साथ ही आर्थिक गतिविधियो में भी रहेंगे. आज आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे. यदि आप किसी कार्य को लंबे समय से कर रहे हैं तो वह आज पूरा हो सकता है. आप कुछ आधुनिक उपकरणों के प्रयोग से भी कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव कर सकते हैं. विद्यार्थियों को शिक्षा में बिल्कुल लापरवाही नहीं बरतनी है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...