Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. मंगलवार का राशिफल – 6 दिसम्बर 2022 (Daily Horoscope)

मंगलवार का राशिफल – 6 दिसम्बर 2022 (Daily Horoscope)

मंगलवार 6 दिसम्बर 2022 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.आज आपके जीवन में क्या परिवर्तन होगा,क्या कहते हैं आजआपके सितारे क्या कहते हैं जानने के लिए पढ़े आज का भविष्यफल

By Ruchi Kumari 

Updated Date

1 मेष राशि (Aries)- आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए रहेगा। यदि आप किसी से कोई वादा या वचन करें,तो आपको उसे पूरा करना होगा। संतान से आपकी किसी बात पर बहसबाजी हो सकती है। आज अपने घर किसी नये मेहमान का आगमन हो सकता है और परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। आप अपनी वाणी में सौम्यता बनाए रखें। अपने संस्कारों व परंपराओं पर आप पूरा बल देंगे। आप किसी मकान, दुकान और वाहन आदि की खरीदारी कर सकते हैं और आप श्रेष्ठ कार्य को भी कुछ समय देंगे।

पढ़ें :- शिल्पा ने बहन शमिता को किया बर्थडे विश, चॉकलेट से बाल खींचने तक का वीडियो शेयर

2. वृषभ राशि (Taurus)- आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है,क्योंकि उन्हें बिजनेस में किसी बड़ी डील को फाइनल करने का मौका मिलेगा और धार्मिक कार्य में भी आप पूरी रुचि दिखाएंगे। कुछ लंबे समय से रुकी हुई योजनाएं आज फिर से आप शुरू कर सकते हैं,जो आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आएंगे। आपको कार्यक्षेत्र में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचना होगा।

3. मिथुन राशि (Gemini)- आज आपको जल्दबाजी में किसी कार्य को करने से बचना होगा। आप कुछ धन संबंधित मामलों को लेकर व्यस्त रहेंगे,जिनके लिए आप अपने पिताजी से बातचीत भी कर सकते हैं। आप अपने कार्यों की एक सूची बनाएं,तभी आप उसको समय रहते पूरा कर पाएंगे और यदि कोई कानून संबंधित मामला चल रहा है,तो उसमें धैर्य बनाए रखें। तभी आपको उसमें अच्छा फल मिल पाएगा।

4. कर्क राशि (Cancer)- आज का दिन आपकी प्रतिस्पर्धा को बढ़ाने वाला रहेगा। आपको अपने करियर को संवारने का पूरा मौका मिलेगा और आप अपने व्यवहार से सभी का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे,जिससे आपके काफी काम आसानी से बन जाएंगे। आपकी साख भी बढ़ती दिख रही है और आपको किसी नए काम की शुरुआत करना बेहतर रहेगा।

5. सिंह राशि (Leo)- आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको कुछ गंभीर विषयों में पूरी रुचि दिखानी होगी। व्यवसाय के कामों को समय रहते निपटाना होगा। शासन में सत्ता का भी आपको पूरा लाभ मिलता दिख रहा है। आपको अपनी पद व प्रतिष्ठा को बढ़ाने का मौका मिलेगा और यदि आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियां हैं,तो आप उन्हें समय रहते पूरा करें,तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको किसी पैतृक कार्य में भी अच्छा प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।

पढ़ें :- अगर सपनों में दिखते है भूत तो करेंगे ये उपाय ! पढ़ें पूरी खबर..

6. कन्या राशि (Virgo)- आज का दिन अध्यात्म के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा लेकिन कुछ शारीरिक समस्याएं यदि चल रही थी,तो उनसे भी आपको काफी हद तक निजात मिलेगी। आपको लाभ का प्रतिशत ऊंचा रहेगा। आप कुछ अवरोधों को लेकर परेशान तो रहेंगे,लेकिन वह भी आपके परिजनों की मदद से दूर होते दिख रहे हैं। धार्मिक कार्य के प्रति आपकी आस्था व विश्वास बढ़ेगा। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। यदि आप किसी दूसरी नौकरी की तलाश कर रहे हैं,तो आपकी वह इच्छा भी पूरी होगी।

7. तुला राशि (Libra)- आज के दिन आपको लेनदेन के मामलों में सावधानी बरतनी होगी। आप किसी आवश्यक कार्य में आप धैर्य बनाए रखे,तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपका कोई लेनदेन से संबंधित मामला आपके लिए समस्या बन सकता है और किसी को धन उधार देने से बचना होगा। आपको किसी भी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखना होगा व आप अपने काम में लापरवाही बिल्कुल ना बरतें,नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है।

8. वृश्चिक राशि (Scorpio)- आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। आप अपने डेली रूटीन को बेहतर बनाए रखेंगे,क्योंकि आप योग व व्यायाम को अपनाकर शारीरिक कष्टों से दूर रहेंगे। आप सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे और आपके करीबी भी आपका भरोसा जीतेंगे। आपकी नेतृत्व क्षमता का पूरा बल मिलेगा। दांपत्य जीवन में चल रही अनबन से आपको छुटकारा मिलेगा। आपको टीमवर्क के जरिए काम करने का मौका मिलेगा, जिसके परिणाम भी बेहतर रहेंगे।

9. धनु राशि (Sagittarius)- आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में पूरी मेहनत और लगन से कार्य करने के लिए रहेगा। आपको किसी भी लाभ के अवसर को हाथ से जाने नहीं देना है,नहीं तो बाद में आपको इसके लिए पछतावा होगा। व्यक्तिगत प्रदर्शन भी आपका बेहतर रहेगा। आर्थिक मामलों में आप सतर्क रहें। व्यापार कर रहे लोग यदि आज ढील बरती, तो बाद में में समस्या हो सकती है। नौकरी में कार्यरत लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे ।

10. मकर राशि (Capricorn)- आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। कामकाज की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आपके अपने मित्रों से कुछ अनबन चल रही थी,तो वह भी बातचीत के जरिए समाप्त होगी। आपको किसी निर्णय को बहुत ही सक्रिय व सूझबूझ से लेना होगा। विद्यार्थियों की पढ़ाई के साथ साथ कुछ अन्य विषयों के प्रति भी रुचि भी जागृत हो सकती है।

पढ़ें :- केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन लखनऊ जेल से हुए रिहा, 28 महीने बाद मिली जमानत

11. कुंभ राशि (Aquarius)- आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप परिवार में चल रहे लड़ाई झगड़े को धैर्य रखकर सुलझाएं,तो आपके लिए बेहतर रहेगा और किसी भूमि और वाहन की खरीदारी की इच्छा आपकी पूरी होगी। भावनात्मक मामलो में आपको सामंजस्य रखना होगा। आप अपनी कुछ बातों को गोपनीय रखें,यदि आपने उन्हें उजागर किया,तो इससे आपको कोई नुकसान हो सकता है।

12. मीन राशि (Pisces)- आज का दिन आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि लेकर लेकर आएगा और व्यापार कर रहे लोगों को मन मुताबिक लाभ मिलेगा,जिससे उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। परिवार में किसी सदस्य की ओर से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको अपने भाई बंधुओं का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आप किसी भी मुश्किल से आसानी से बाहर निकल जाएंगे,लेकिन आप अपने करीबियों की भावनाओं का सम्मान करें, उन्हें ठेस ना पहुंचाएं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com