Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ED का ACTIONः शराब घोटाले में आप सांसद संजय सिंह गिरफ्तार, घर पर दिनभर चला छापा

ED का ACTIONः शराब घोटाले में आप सांसद संजय सिंह गिरफ्तार, घर पर दिनभर चला छापा

दिल्ली में आप सांसद संजय सिंह के आवास पर बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापा मारा। शराब घोटाले में संजय सिंह पर ईडी ने शिकंजा कस दिया है। जांच के बाद ED ने शाम को संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। पहले इसी मामले में आप नेता के कई करीबियों के परिसरों की तलाशी ली गई थी। 

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली में आप सांसद संजय सिंह के आवास पर बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापा मारा। शराब घोटाले में संजय सिंह पर ईडी ने शिकंजा कस दिया है। जांच के बाद ED ने शाम को संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। पहले इसी मामले में आप नेता के कई करीबियों के परिसरों की तलाशी ली गई थी।

पढ़ें :- पंजाबः लुधियाना में मोबाइल फोन लूटने वाले गैंग के तीन गिरफ्तार

क्या है शराब नीति घोटाला ? जिसके चक्कर में तीन-तीन मंत्री गए जेल

कोरोना काल के बीच दिल्ली सरकार ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 लागू की थी। इस शराब नीति के कार्यान्वयन में कथित अनियमितता की शिकायतें आईं। जिसके बाद उपराज्यपाल ने सीबीआई जांच की सिफारिश की। इसके साथ ही दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 सवालों के घेरे में आ गई। शराब नीति घोटाले में संजय सिंह का नाम पहली बार दिसंबर 2022 में सामने आया था।

तब ईडी ने आरोपपत्र में कारोबारी दिनेश अरोड़ा के बयान के हिस्से के रूप में आप नेता के नाम का उल्लेख किया था। एजेंसी ने दावा किया कि दिनेश अरोड़ा ने उन्हें बताया कि वह शुरू में संजय सिंह से मिले थे, जिनके जरिए वह बाद में एक रेस्तरां में मनीष सिसोदिया से मिले।
आरोप पत्र में कहा गया कि संजय सिंह के कहने पर दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी फंड इकट्ठा करने के लिए सिसोदिया को पैसे देने की व्यवस्था की थी।

इस साल मई में ईडी ने संजय सिंह के करीबी सहयोगियों के परिसरों की तलाशी ली थी और उन्होंने आरोप लगाया था कि ईडी ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले के संबंध में उनके दो सहयोगियों अजीत त्यागी और सर्वेश मिश्रा के घरों पर छापेमारी की।  ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पिछले साल मई में आप सरकार में मंत्री रहे सत्येन्द्र जैन को गिरफ्तार किया था। हालांकि अभी वे बीमारी के चलते सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत पर हैं।

पढ़ें :- नई दिल्लीः आतिशी का दावा- ‘आप’ न करे I.N.D.I.A से गठबंधन, नहीं तो कर लेंगे केजरीवाल को गिरफ़्तार  

इसके अलावा दिल्ली शराब नीति में घोटाले के आरोप में सीबीआई ने इसी साल फरवरी में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। इसके बाद शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने भी उन्हें गिरफ्तार किया था। सिसोदिया अभी जेल में बंद हैं।

केजरीवाल ने शराब माफिया के साथ मिलकर दिल्ली को लूटा और हज़ारों परिवारों को बर्बाद कियाः कपिल मिश्रा

उधर, भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि संजय सिंह के कुछ साथी पहले ही शराब घोटाले की जांच के घेरे में थे। आंध्र प्रदेश के सांसद के पुत्र मंगलवार को इस मामले में सरकारी गवाह बन चुके हैं। केजरीवाल, सिसोदिया और पूरा गैंग फंस चुका है।  श्री मिश्रा ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने शराब माफिया के साथ मिलकर दिल्ली को लूटा और हज़ारों परिवारों को बर्बाद किया। कहा कि  न्याय मिलकर रहेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com