Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अलीगढ़ः ‘दो और आतंकी रह गए हैं, मार कर आऊंगा’ , सचिन की ये बातें बता पिता की आंखों से नहीं थम रहे आंसू, 8 दिसंबर को होने वाली थी शादी

अलीगढ़ः ‘दो और आतंकी रह गए हैं, मार कर आऊंगा’ , सचिन की ये बातें बता पिता की आंखों से नहीं थम रहे आंसू, 8 दिसंबर को होने वाली थी शादी

घर में शादी की तैयारी चल रही थी। बुधवार को परिजनों से बात हुई थी। कहा था दो और आतंकी रह गए हैं, मार कर आऊंगा। शुक्रवार को शहादत की ख़बर पाकर परिजनों में मातम छा गया। अलीगढ़ का जवान सचिन राजौरी मुठभेड़ में शहीद हो गया।

By Rakesh 

Updated Date

अलीगढ़। घर में शादी की तैयारी चल रही थी। बुधवार को परिजनों से बात हुई थी। कहा था दो और आतंकी रह गए हैं, मार कर आऊंगा। शुक्रवार को शहादत की ख़बर पाकर परिजनों में मातम छा गया। अलीगढ़ का जवान सचिन राजौरी मुठभेड़ में शहीद हो गया। अलीगढ़ के टप्पल थाना इलाके के नगलिया गोरौला गांव में रमेश चंद्र के यहां फ़ौज में तैनात बेटे सचिन की शादी की तैयारियां ज़ोरशोर से चल रही थीं।

पढ़ें :- रंग में भंगः बलिया में बाराती-घराती में विवाद, बिन दुल्हन लिए लौटी बारात

आगामी 8 दिसंबर को सचिन की शादी होने वाली  थी। घर में सब हंसी ख़ुशी कार्यों में लगे हुए थे। इसी दौरान खबर मिली कि जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकियों से चल रही सेना की मुठभेड़ में अलीगढ़ के टप्पल निवासी जवान सचिन लौरा शहीद हो गए हैं। ख़बर मिलने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया।

बेटा देश के लिए शहीद हो गया, ये बड़े फक्र की बात

बदहवास मां बार-बार घर से बाहर निकलकर अपने बेटे का नाम लेते हुए तलाश कर रही है। बेबस पिता की आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। उनका कहना है कि बेटा देश के लिए शहीद हो गया, इससे बड़ा सम्मान देश के लिए क्या होगा। इतना कहकर फिर आंखों से आंसू बहने लग जाते हैं। सचिन परिवार में सबसे छोटा था। उसकी 8 दिसंबर को शादी होने वाली थी।

सचिन का बड़ा भाई विकास मर्चेंट नेवी में कार्यरत है। एक बड़ी बहन है जिसकी शादी हो गई है। सचिन की नौकरी 2019 में सेना में लगी थी। कल सचिन का अपने परिवार के पास फ़ोन भी आया था। परिजनों ने बताया कि सचिन को छुट्टी लेकर आने के लिए कहा था, लेकिन उसने कहा कि 2 लोग और रह गए हैं, उन्हें मारकर आता हूं।

पढ़ें :- हरियाणाः शहादत देश के लिए सबसे बड़ी कुर्बानी: अनुराग ढांडा

बचपन से ही सचिन को फ़ौज में जाने का था शौक़

लेकिन किसी को नहीं पता था कि सचिन की ये बातें उसकी आख़िरी बातें साबित होंगी। जिस लड़की से सचिन की शादी होने वाली थी, उससे भी उसकी बात हुई थी। उससे भी सचिन ने कहा था कि फ़ोन कभी भी बंद हो जाएगा, बस दो और रह गए हैं जिन्हें मारकर आ जाऊंगा। बचपन से ही सचिन को फ़ौज में जाने का शौक़ था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com