Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्तीः पेपर लीक का आरोप, हजारों अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्तीः पेपर लीक का आरोप, हजारों अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को हजारों अभ्यर्थियों ने लखनऊ के ईको गार्डेन में जोरदार प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने फिर से परीक्षा कराने की मांग की। प्रदर्शनस्थल पर पीएसी समेत भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

By Rakesh 

Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को हजारों अभ्यर्थियों ने लखनऊ के ईको गार्डेन में जोरदार प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों ने फिर से परीक्षा कराने की मांग की। प्रदर्शनस्थल पर पीएसी समेत भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

पढ़ें :- युवक के शव के साथ लोगों ने किया सड़क जाम, परिजनों ने मृतक की पत्नी को बताया मुख्य साजिशकर्ता  

इसके पहले उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने लिखित परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने के संबंध में अभ्यर्थियों से प्रमाण देने को कहा है। कहा गया है कि इस संबंध में अभ्यर्थी साक्ष्यों सहित अपना प्रत्यावेदन शुक्रवार शाम छह बजे तक बोर्ड की ई-मेल आईडी पर भेज सकते हैं, जिसका परीक्षण करने के बाद अभ्यर्थियों के हित में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक होने के दावों और अन्य त्रुटियों की जांच के लिए एडीजी/सदस्य सचिव की अध्यक्षता में आंतरिक जांच समिति का गठन भी किया जा चुका है। बोर्ड के अपर सचिव भर्ती द्वारा जारी सूचना के मुताबिक विगत 17 और 18 फरवरी को चार पालियों में हुई लिखित परीक्षा के संबंध में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म और अखबारों में कुछ प्रश्नपत्रों के संबंध में सूचनाएं वायरल होने की खबरें प्रकाशित हुई थी।  इस बारे में अभ्यर्थियों द्वारा विभिन्न जिलों में प्रत्यावेदन प्रस्तुत किए जा रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com