Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी देश में सबसे लोकप्रिय मुस्लिम नेता: ट्विटर पोल

कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी देश में सबसे लोकप्रिय मुस्लिम नेता: ट्विटर पोल

 कांग्रेस सांसद और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी को एक ट्विटर पोल के अनुसार भारत में सबसे लोकप्रिय मुस्लिम नेता घोषित किया गया है।

By Rajni 

Updated Date

हैदराबाद। कांग्रेस सांसद और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी को एक ट्विटर पोल के अनुसार भारत में सबसे लोकप्रिय मुस्लिम नेता घोषित किया गया है।

पढ़ें :- राजस्थान में शाम पांच बजे तक 50.87 प्रतिशत मतदान

जुबैर मेमन (जुबैर मीडिया ) द्वारा ट्विटर पर कराए गए सर्वेक्षण में वर्तमान में भारत के प्रमुख मुस्लिम राजनीतिक नेता के लिए वोट करने को कहा गया। विकल्पों में एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन औवेसी, एआईयूडीएफ के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल, समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी का नाम दिया गया था।

कुल 21,347 प्रतिभागियों में से इमरान प्रतापगढ़ी ने 68.9 प्रतिशत वोट हासिल किए। इसके बाद असदुद्दीन ओवैसी 27.8 प्रतिशत वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। शनिवार को यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि आजम खान और बदरुद्दीन अजमल को क्रमश: केवल 1.9 प्रतिशत और 1.5 प्रतिशत वोट मिले।

ट्विटर पोल नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुये तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष शेख अब्दुल्ला सोहेल ने कहा कि परिणाम स्पष्ट रूप से मुस्लिम समुदाय के बीच कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं की बढ़ती लोकप्रियता को दर्शाता है।

पढ़ें :- राजस्थान में 3 बजे तक 41.51% पड़े मत , सबसे कम करौली में
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com