Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. उत्तराखंडः देहरादून पुलिस ने दिल्ली में छापा मारकर 20 लाख की नकली दवाइयां बरामद की, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

उत्तराखंडः देहरादून पुलिस ने दिल्ली में छापा मारकर 20 लाख की नकली दवाइयां बरामद की, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

नकली दवा फैक्ट्री मामले में दून पुलिस ने दिल्ली में बड़ी कार्रवाई करते हुए 20 लाख रुपए की लगभग डेढ़ लाख नकली टैबलेट्स और कैप्सूल बरामद किए। साथ ही नकली दवाइयां को सप्लाई करने के दस्तावेज भी देहरादून पुलिस को मिले हैं।

By Rakesh 

Updated Date

देहरादून। नकली दवा फैक्ट्री मामले में दून पुलिस ने दिल्ली में बड़ी कार्रवाई करते हुए 20 लाख रुपए की लगभग डेढ़ लाख नकली टैबलेट्स और कैप्सूल बरामद किए। साथ ही नकली दवाइयां को सप्लाई करने के दस्तावेज भी देहरादून पुलिस को मिले हैं।

पढ़ें :- पूर्व केन्द्रीय मंत्री राजेश पायलट की 24वीं पुण्यतिथि, बेटे सचिन पायलट, अशोक गहलोत समेत नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

देश के अलग-अलग राज्यों में 44 ऐसे स्थानों  जहां नकली दवाई सप्लाई की जाती है, उन पर कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों को सूचित किया जा चुका है। देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि थाना रायपुर पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम द्वारा देहरादून, हरिद्वार जिलों में नकली दवाइयों की फैक्ट्री पर लगातार छापेमारी की जा रही है और नकली दवाइयों को बरामद किया जा रहा है।

देश के अलग-अलग राज्यों में भेजी गई थी 7 करोड़ की नकली दवाइयों की खेप

पुलिस ने मुख्य आरोपी सचिन शर्मा को गिरफ्तार किया है। मामले की जांच के दौरान आरोपी के बैंक खातों में लाखों रुपए का ट्रांजैक्शन किया गया है। लगभग 7 करोड़ की नकली दवाइयों की खेप देश के अलग-अलग राज्यों में भेजी गई थी। मामला सामने आने के बाद आरोपी द्वारा अपनी कंपनी एसएस मेडिकोज के जरिए फार्मा को नकली दवाई सप्लाई की जा रही थी।

बता दें कि भारत मेडिकोज दिल्ली में छापेमारी के दौरान कंपनी के मालिक भारत अरोरा, सचिन शर्मा की कंपनी से मेडिकोज से लगभग 60 लाख रुपए की दवाइयां खरीदी जाने के दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि सभी राज्यों में जहां-जहां दवाई सप्लाई की जा रही थी। वहां के ड्रग कंट्रोलर और संबंधित अधिकारियों को भी सूचना दे दी गई है ताकि नकली दवाइयों को रोका जा सके।

पढ़ें :- Hardoi : पेट्रोल पंप पर अचानक बाइक स्टार्ट करतेमें लगी आग, जानें कारण ?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com