1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दुर्गापुर एयरपोर्ट पर दुर्घटना के समय ऑटो पायलट मोड में था स्पाइसजेट का विमान

दुर्गापुर एयरपोर्ट पर दुर्घटना के समय ऑटो पायलट मोड में था स्पाइसजेट का विमान

स्पाइसजेट की फ्लाइट संख्या एसजी 945 रविवार रात के समय दुर्गापुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पहले टर्बुलेंस में फंस गया था। उस समय विमान तूफान की चपेट में आया उस समय वह ऑटो पायलट मोड में था।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पश्चिम बंगाल, 03 मई। रविवार रात तूफान में फंसने की वजह से क्रैश लैंडिंग करने वाले स्पाइस जेट के विमान के बारे में डीजीसीए ने नया खुलासा किया है। पता चला है कि जिस समय विमान तूफान की चपेट में आया उस समय वह ऑटो पायलट मोड में था।

पढ़ें :- West Bengal news: गले में फंसे त्रिशूल के साथ शख्स ने किया 65 किमी का सफर, हुई इमरजेंसी सर्जरी

डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) की ओर से मंगलवार को जारी एक बयान में बताया गया है कि नियमानुसार लैंडिंग के समय विमान ऑटो पायलट मोड में नहीं होना चाहिए। इसके बावजूद स्पाइसजेट का विमान उस समय ऑटो पायलट मोड में था, इसलिए एसओपी की प्रक्रिया में खामी रिकॉर्ड की गई है। विमान के अचानक तूफान की चपेट में आने और जोर से झटके खाने की वजह से केबिन से सामान गिरने पर 14 लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। दो यात्री गंभीर हालत में आईसीयू में इलाज करवा रहे हैं। एक के सिर में गंभीर चोट आई है जबकि दूसरे की रीढ़ की हड्डी में चोट आई है। 195 यात्रियों की क्षमता वाले इस विमान के तूफान की चपेट में आने के मामले की जांच प्रक्रिया जारी है।

डीजीसीए ने अपने बयान में कहा है कि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अरुण कुमार के नेतृत्व में एक जांच टीम का गठन किया गया है, जो उक्त घटना के बारे में जांच कर रही है। जिस विमान में यह दुर्घटना हुई थी, उसे कोलकाता में रखा गया है, जहां जांच-पड़ताल जारी है।

उल्लेखनीय है कि मुंबई से दुर्गापुर आ रही स्पाइसजेट की फ्लाइट संख्या एसजी 945 रविवार रात के समय दुर्गापुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पहले टर्बुलेंस में फंस गया था। इसकी वजह से केबिन में रखा सामान अचानक गिरने लगा था और विमान भी तेज झटके खाने लगा था। इसमें कम से कम 40 यात्री घायल हुए थे, जिनमें से 14 को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

पढ़ें :- अभिषेक बनर्जी की सभा से पहले पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में हुआ बम धमाका, 2 TMC कार्यकर्ताओं की मौत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...