1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Inflation : महंगाई रोकने में विफल है केंद्र सरकार- कांग्रेस

Inflation : महंगाई रोकने में विफल है केंद्र सरकार- कांग्रेस

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि साल के पहले दिन ही जरूरत की कई चीजें महंगी हो गई हैं। इससे पता चल जाता है कि इस साल का क्या हाल रहने वाला है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 01 जनवरी। कांग्रेस ने साल 2022 के पहले दिन केंद्र सरकार को महंगाई के मुद्दे पर फिर घेरा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि महंगाई को रोक पाने में केन्द्र सरकार पूरी तरह विफल रही है।

पढ़ें :- राहुल गांधी के खिलाफ फर्जी वीडियो परोसने वालों पर करेंगे कानूनी कार्रवाई, कांग्रेस ने कहा- शराफत 'हमारा गहना है, हमारी बेड़ियां नहीं'

सुरजेवाला ने कहा कि साल 2022 की शुरुआत में ही महंगाई बढ़ने के संकेत मिल गए हैं। नवंबर 2021 में होलसेल प्राइज इंडेक्स 14.23 फीसदी रहा है। ये पिछले 10 साल में सबसे अधिक है। उन्होंने कहा कि साल के पहले दिन ही जरूरत की कई चीजें महंगी हो गई हैं। इससे पता चल जाता है कि इस साल का क्या हाल रहने वाला है।

सुरजेवाला ने कहा कि सीमेंट, बिजली, कपड़ों से लेकर जूते-चप्पल, ATM से पैसे निकालने, टोल टैक्स सहित कई चीजें महंगी होने वाली हैं। उन्होंने कहा कि कपड़ों पर जीएसटी बढ़ा दिया गया है। जीएसटी बढ़ने से कपड़ा उद्योग को भारी नुकसान होने की आशंका है। इससे नौकरियां जाने का भी खतरा है।

पढ़ें :- Presidential Election 2022 : बीजेपी ने बनाई प्रबंध समिति, विपक्ष ने 21 जून को बुलाई बैठक

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...