1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Inflation : मोदी सरकार जल्दी ही महंगाई पर नियंत्रण करेगी- केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी

Inflation : मोदी सरकार जल्दी ही महंगाई पर नियंत्रण करेगी- केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार पर हमें निर्भर रहना पड़ता है चूंकि इस समय रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध चल रहा है। इस कारण थोड़ी महंगाई है। लेकिन सरकार जल्दी ही महंगाई पर कंट्रोल कर लेगी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रुद्रपुर,16 अप्रैल। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने स्वीकार किया है कि देश में महंगाई बढ़ी है, लेकिन इसके लिए उन्होंने रूस-यूक्रेन युद्ध को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार जल्दी ही महंगाई पर नियंत्रण कर लेगी।

पढ़ें :- सरकार द्वारा PPF सुकन्या समृद्धि योजना में न‍िवेश करने वाले पा सकते है बढ़ी खुशखबरी, ब्‍याज दर में होगी बढ़ोतरी

महंगाई किसी वजह से ही बढ़ती है- पंकज चौधरी

बीजेपी के सामाजिक न्याय पखवाड़ा में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सप्लाई और पूर्ति का एक पार्ट महंगाई है और जब भी कभी मौसम की मार हो या फिर कोई अंतरराष्ट्रीय समस्या, तब-तब महंगाई में कुछ परिवर्तन जरूर होता है। उन्होंने कहा कि भारत 60 फीसदी खाद्यान्न तेलों का इंपोर्ट करता है, महंगाई पर काबू हो। इसके लिए सरकार ने टैक्स कम किया है।

सरकार जल्द ही महंगाई पर कंट्रोल करेगी- पंकज चौधरी

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार पर हमें निर्भर रहना पड़ता है चूंकि इस समय रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध चल रहा है। इस कारण थोड़ी महंगाई है। लेकिन सरकार जल्दी ही महंगाई पर कंट्रोल कर लेगी। इससे पहले केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री चौधरी ने बीजेपी जिला कार्यालय में आयोजित सामाजिक न्याय पखवाड़ा कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था।

पढ़ें :- Inflation : 18 जुलाई से लागू होंगी GST की नई दरें, दही, लस्सी और छाछ जैसी चीजें होंगी महंगी, जानें और क्या होगा महंगा?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...