1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Jharkhand : रांची में फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को लेकर विरोध-प्रदर्शन, फिल्म और लीना मणिमेकलाई पर FIR दर्ज

Jharkhand : रांची में फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को लेकर विरोध-प्रदर्शन, फिल्म और लीना मणिमेकलाई पर FIR दर्ज

रांची युवा महानगर रामनवमी पूजा समिति के अध्यक्ष नंद किशोर सिंह चंदेल ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा, लीना मणिमेकलाई और इस फिल्म में उनके सहयोगियों के खिलाफ थाने में FIR दर्ज कराई।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची, 07 जुलाई। रांची में गुरुवार को फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को लेकर शहीद चौक स्थित जिला स्कूल परिसर के पास शहर के कई सामाजिक और धार्मिक संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद लोग कोतवाली थाना पहुंचे। जहां रांची युवा महानगर रामनवमी पूजा समिति के अध्यक्ष नंद किशोर सिंह चंदेल ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा, लीना मणिमेकलाई और इस फिल्म में उनके सहयोगियों के खिलाफ थाने में FIR दर्ज कराई।

पढ़ें :- Jharkhand: जमीन विवाद में 20 वर्षीय व्यक्ति ने चचेरे भाई का सिर काटा; आरोपी दोस्त ने कटे सिर के साथ ली सेल्फी

कनाडा के टोरंटो से शुरू हुआ विवाद

गौरतलब है कि ये पूरा मामला कनाडा के शुरू हुआ था, जहां लीना ने फिल्म काली पर बनाई डॉक्यूमेंट्री का पोस्टर रिलीज किया था। 2 जुलाई को लीना मणिमेकलाई ने ट्विटर पर पोस्टर जारी किया और फिर कनाडा के आगा खां म्यूजियम में इसे दिखाया गया। पोस्टर के खिलाफ कनाडा में भारतीयों ने हाई कमीशन के सामने आपत्ति दर्ज कराई थी।

बतादें कि ट्विटर ने फिल्मकार लीना के काली पोस्टर वाले ट्वीट को हटा दिया है। कनाडा में काली के अपमान की आंच भी हिंदुस्तान तक पहुंची। लोग इस मामले को लेकर सड़कों पर उतरे और प्रदर्शन करने लगे।

पढ़ें :- धनबाद में चोरों ने बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम उखाड़ा, दो दिन पहले ही डाला था 10 लाख कैश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...