1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. PFI की गिरफ्तारी के विरोध में केरल बंद, जगह-जगह पथराव, RSS व भाजपा कार्यालयों पर फेंके बम

PFI की गिरफ्तारी के विरोध में केरल बंद, जगह-जगह पथराव, RSS व भाजपा कार्यालयों पर फेंके बम

PFI की गिरफ्तारी के विरोध में भारी संख्या मे विरोध प्रदर्शन हो रहा है आज केरल बंद का आव्हान किया गया है, जगह-जगह पथराव हो रहे है बसे थोड़ी जा रही है, यहाँ तक की RSS व भाजपा कार्यालयों पर पेट्रोल बम भी फेंके गए।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Kerala Bandh: केरल के कन्नूर जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यालय पर शुक्रवार को पेट्रोल बम फेंका गया. एक बाइक पर सवार दो अज्ञात लोगों ने आरएसएस कार्यालय पर विस्फोटक फेंका। घटना के दौरान कार्यालय की खिड़कियां टूट गईं। देश के 15 राज्यों में केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए की ओर से टेरर फंडिंग केस में अपने खिलाफ की गई छापेमारी से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी पीएफआई भड़का हुआ है. पीएफआई ने इस छापेमारी के खिलाफ शुक्रवार को केरल में बंद बुलाया है. इस बंद के दौरान केरल के कुछ शहरों में हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं. पीएफआई समर्थकों ने कई जगह बस और कारों में तोड़फोड़ की है।

पढ़ें :- NIA व अन्य एजेंसियों ने फिर कसा शिकंजा, PFI के ठिकानों पर 8 राज्यों में छापेमारी, कई नेता हिरासत में

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केरल हाईकोर्ट ने इस मामले मे जाच के आदेश देकर कड़ी कारवाई करने का फैसला किया है। हाईकोर्ट ने मामले का स्वतः संज्ञान लेते संगठन के नेताओं के खिलाफ मामला दायर कर लिया। केरल हाईकोर्ट के पूर्व के आदेश के अनुसार बगैर इजाजत के राज्य में कोई बंद आयोजित नहीं कर सकता है। बंद के खिलाफ मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने केरल पुलिस को निर्देश दिए कि वह बंद का समर्थन नहीं करने वाले नागरिकों और सरकारी संपत्तियों की सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करे।

बता दें कि, कोट्टायम में बंद का समर्थन कर रहे लोगों ने एक ऑटो रिक्शा और एक कार पर पथराव कर उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया। कार्यकर्ता एनआईए के छापे और पीएफआई के नेताओं की गिरफ्तारी का उग्र विरोध कर रहे हैं। अलुवा के निकट कंपनीपाडी में उग्र लोगों ने केरल राज्य परिवहन निगम की बस में तोड़फोड़ की। पीएफआई के प्रदेश महासचिव ए अब्दुल सत्तार ने एक बयान में बृहस्पतिवार को कहा था कि हड़ताल सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...