Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. एलडीए के प्रवर्तन दस्ते पर अवैध कब्जेदारों ने किया हमला, अफसर घायल, 500 करोड़ की जमीन खाली करवाने पहुंची थी टीम

एलडीए के प्रवर्तन दस्ते पर अवैध कब्जेदारों ने किया हमला, अफसर घायल, 500 करोड़ की जमीन खाली करवाने पहुंची थी टीम

यूपी में एलडीए (लखनऊ विकास प्राधिकरण) के प्रवर्तन दस्ता को करोड़ों की जमीन खाली कराना महंगा पड़ गया। दस्ता जब ऐशबाग इंडस्ट्रियल एरिया में इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट की जमीन खाली कराने पहुंचा तो कब्जेदारों ने दस्ते पर हमला बोल दिया।

By Rajni 

Updated Date

लखनऊ। यूपी में एलडीए (लखनऊ विकास प्राधिकरण) के प्रवर्तन दस्ता को करोड़ों की जमीन खाली कराना महंगा पड़ गया। दस्ता जब ऐशबाग इंडस्ट्रियल एरिया में इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट की जमीन खाली कराने पहुंचा तो कब्जेदारों ने दस्ते पर हमला बोल दिया। अचानक हुए हमले से कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। हमले में एलडीए अफसर अरविंद कुमार त्रिपाठी सहित कई कर्मचारी चोटिल हो गए।

पढ़ें :- प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री पर जानलेवा हमला, गए थे शादी समारोह में, कार्रवाई को लेकर धरने पर बैठे पार्टी के सांसद व विधायक

सूचना पर एसीपी के साथ ही और पुलिस फोर्स के पहुंचने पर अवैध कब्जेदार पीछे हटे। इस दरम्यान पंजाब लॉन के मालिक व अन्य से करीब दो लाख वर्ग फीट जमीन अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई। इसकी कीमत करीब 500 करोड़ बताई जा रही है।

एलडीए उपाध्यक्ष डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि नजूल अधिकारी अरविंद कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में टीम ने अवैध कब्जों और अतिक्रमण को हटाने का अभियान शुरू किया था। इसी दौरान अवैध कब्जा करके बनाए गए पंजाब लॉन के मालिक, उनके परिजनों व सहयोगियों ने प्राधिकरण की टीम पर हमला कर दिया। इन सबने कार्रवाई में बाधा डालने का प्रयास किया।

कहा कि भारी विरोध के बावजूद एलडीए के दस्ते ने कार्रवाई जारी रखी और पंजाब लॉन के साथ ही कार वर्कशॉप, पेंट कंपनी के गोदाम, फैक्टरी समेत 12 अवैध निर्माणों को पूरी तरह ध्वस्त करके जमीन को खाली करा लिया। एलडीए उपाध्यक्ष ने चेतावनी दी है कि यदि किसी ने अवैध कब्जा किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें :- गाजियाबाद में पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने बालक पर किया हमला, बुरी तरह घायल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com