Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. छत्तीसगढ़
  3. छत्तीसगढ़ः प्रेमी और दोस्त ने मिलकर की थी संतोषी की हत्या, शादी करने की जिद पर प्रेमी ने लिया फैसला, शव को जंगल में कर दिया था दफन

छत्तीसगढ़ः प्रेमी और दोस्त ने मिलकर की थी संतोषी की हत्या, शादी करने की जिद पर प्रेमी ने लिया फैसला, शव को जंगल में कर दिया था दफन

लगभग दो माह पूर्व कोरबा के बांगो से लापता युवती संतोषी विश्वकर्मा का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने बताया कि युवती के साथ उसी के प्रेमी और दोस्त ने मिलकर केरा झरिया के जंगल में पहले दुष्कर्म किया। इसके बाद उसकी हत्या कर जंगल में ही दफन कर दिया।

By Rakesh 

Updated Date

कोरबा। लगभग दो माह पूर्व कोरबा के बांगो से लापता युवती संतोषी विश्वकर्मा का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने बताया कि युवती के साथ उसी के प्रेमी और दोस्त ने मिलकर केरा झरिया के जंगल में पहले दुष्कर्म किया। इसके बाद उसकी हत्या कर जंगल में ही दफन कर दिया।

पढ़ें :- हरियाणाः ट्रक ने तीन युवकों को कुचला, तीनों की मौत, परिजनों में कोहराम

दोनों आरोपी मामले से बचने के लिए पुलिस पर जबरन परेशान करने का आरोप लगाते हुए कटघोरा न्यायालय में सरेंडर करने पहुंचे, जहां पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए कोरबा एसपी ने बताया कि बांगो की रहने वाली युवती संतोषी विश्वकर्मा का प्रेम संबंध सोनू लाल साहू के साथ था। वह पाली का रहने वाला था।

सोनू से मिलने के लिए घर से सिलाई के नाम पर निकली थी

संतोषी सोनू के बुलाने पर घर से यह कह कर निकली कि वह सिलाई करने जा रही है लेकिन वह सोनू के पास पहुंची। सोनू और उसका दोस्त जीवा युवती को लेकर केरा झरिया के जंगल में पहुंचे और वहां पर दोनों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। संतोषी सोनू पर बार-बार दबाव बना रही थी कि वह उसके साथ शादी कर ले जबकि उसे यह मालूम था कि सोनू शादीशुदा है। बावजूद इसके संतोषी सोनू पर शादी के लिए दबाव बनाती रही। जिससे तंग आकर सोनू और उसके दोस्त ने संतोषी की गला दबाकर जंगल में हत्या कर दी और वहीं दफना दिया।

इस पूरे मामले को अंजाम देने के बाद सोनू लाल साहू ने संतोषी के पिता को उसी के मोबाइल से फोन करके कहा कि उसकी लड़की हमारे कब्जे में है और 15 लाख रुपए फिरौती की मांग की। यह सुनकर संतोषी का पिता घबड़ा गया और उसने बांगो थाने में जाकर इसकी शिकायत की। बांगो पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। इस बीच सभी आरोपी फरार थे।

पढ़ें :- पंजाबः हेरोइन के साथ ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार, दो साथी फरार

पुलिस ने कहा कि इधर-उधर भटकने से तंग आकर आरोपियों ने पुलिस पर जबरन झूठा आरोप लगाने और परेशान करने के नाम पर कटघोरा न्यायालय में सरेंडर करने का फैसला किया। जिसकी भनक लगते ही पुलिस ने सभी आरोपियों को धर दबोचा। जिनसे पूछताछ पर इस पूरे मामले का खुलासा हुआ।

पुलिस ने जंगल में खुदाई कर मृतका संतोषी विश्वकर्मा का कंकाल किया बरामद 

28 सितंबर को घटित इस घटना के मामले में पुलिस ने जब आरोपियों से पूछताछ की तो असली घटनाक्रम सामने आ गया। पुलिस ने एसडीएम से अनुमति लेकर केरा झरिया के जंगल में खुदाई के बाद मृतका संतोषी विश्वकर्मा का कंकाल बरामद कर लिया है। इसे पुलिस की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है, जो दोषियों को कड़ी सजा दिलाने में सहायक होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com