1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Maharashtra : फडणवीस में RSS के संस्कार, ली उपमुख्यमंत्री पद की शपथ, पार्टी आदेश का किया पालन- शरद पवार

Maharashtra : फडणवीस में RSS के संस्कार, ली उपमुख्यमंत्री पद की शपथ, पार्टी आदेश का किया पालन- शरद पवार

शरद पवार ने कहा कि विधायक दल और पार्टी दोनों अलग-अलग हैं। विधायक दल का कार्यकाल सिर्फ 5 साल का ही रहता है, जबकि पार्टी ही उम्मीदवारों को टिकट देती है और उसे जिताकर जनप्रतिनिधि बनाती है। इसी वजह से पार्टी के आदेश का पालन करना आवश्यक रहता है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

मुंबई, 01 जुलाई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस में RSS के संस्कार हैं, इसी वजह उन्होंने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। पवार ने कहा कि RSS और BJP में आदेश महत्वपूर्ण रहता है और केंद्रीय बीजेपी से आदेश मिलने के बाद उन्होंने इसका पालन किया है। फडणवीस का ये कदम राजनीति और अन्य दलों के लोगों के लिए सीखने जैसा ही है।

पढ़ें :- Maharashtra : संजय राउत को 4 अगस्त तक ED की कस्टडी, उद्धव ठाकरे बोले- जब हमारा वक्त आएगा तो सोचिए आपका (BJP) क्या होगा?

फडणवीस के लिए ये एक झटका- पवार

शरद पवार ने कहा कि जब दोपहर में देवेंद्र फडणवीस ने घोषणा की कि एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री के रूप में अकेले शपथ लेंगे। ये अपने आपमे आश्चर्यजनक था। उसके बाद बीजेपी की केंद्रीय कमेटी के आदेश के मुताबिक देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेनी पड़ी। फडणवीस 5 साल तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे। इसके बाद उन्होंने ढाई साल तक विपक्ष के नेता के रूप में काम किया। उन्हें उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेनी पड़ी थी। ये एक झटका था।

शरद पवार ने कहा कि महाविकास आघाड़ी सरकार की रणनीति कमजोर नहीं थी, लेकिन एकनाथ शिंदे के साथ विधानसभा के 38-39 सदस्य असम गए थे। इन विधायकों को किसी से बात करने का अवसर नहीं दिया गया, यही एकनाथ शिंदे की बड़ी जीत है। अब उन्हें मुख्यमंत्री पद मिला है और वो राज्य में सभी को लेकर विकास काम करें। शरद पवार ने कहा कि विधायक दल और पार्टी दोनों अलग-अलग हैं। विधायक दल का कार्यकाल सिर्फ 5 साल का ही रहता है, जबकि पार्टी ही उम्मीदवारों को टिकट देती है और उसे जिताकर जनप्रतिनिधि बनाती है। इसी वजह से पार्टी के आदेश का पालन करना आवश्यक रहता है। आज देवेंद्र फडणवीस ने भी इस आशय के आधार पर पार्टी आदेश का पालन किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...