Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी जानिए आपके राज्य का हाल

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी जानिए आपके राज्य का हाल

मौसम विभाग ने कई दिनों से कुछ राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी की है और इसको लेकर कई राज्य में बारिश के आसार जताए गए है, उत्तराखंड में अभी भी बारिश हो रही है.

By Avnish 

Updated Date

अप्रैल का महिना चल रहा है ऐसे में गर्मी काफी चरम पर होती है इसी महीने से पता चलता है कि गर्मी की क्या स्थिती है ऐसे में बता दें कि मौसम विभाग ने मौसम को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है कई राज्यों में बारिश भी हो सकती है तो वहीं कई जगह बुरी गर्मी से लोगों का सामना हो सकता है तो चलिए जानते है वो कौन से राज्य है जहां गर्मी होगी और जहां राहत मिलेगी हिट वेव से लोगों को

पढ़ें :- उत्तराखंडः नो पार्किंग जोन में वाहन खड़ा किया तो चालान भुगतने को रहें तैयार

 

दिल्ली-एनसीआर में बारिश

दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में आशंका जताई जा रही है कि धूल भरी आंधी के साथ हवा चल सकती है और इस दौरान लोगों को गर्मी से कुछ पल के लिए राहत मिल सकती है मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि 19 अप्रैल को और 20 अप्रैल को बारिश हो सकती है. इसी के साथ जानकारी दे दे कि पश्चिमी विक्षोम के कारण उत्तर भारत के साथ-साथ कई जगहों में मौसम का मिजाज बदला हुआ दिखाई दे रहा है इसके साथ-साथ बारिश भी देखने को मिल सकती है वहीं बता दें कि पहाड़ी इलाकों में मैदानी इलाकों के मुताबिक बर्फबारी हो सकती है इसके साथ ही कई राज्यों में हीटवेव का भी अलर्ट जारी हुआ है.

 

पढ़ें :- कराला में फ्लाईओवर पर संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे से लटका मिला युवक का शव

गर्मी से लोगों को मिली राहत

बता दें कि दो दिनों का वक्त बताया गया है जब गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है इस वक्त की बात करें तो सुबह से ही तेज हवाएं चल रही है दिल्ली-एनसीआर में और इस वक्त हवाओं की रफ्तार में कमी देखने को मिली है इसी वजह से मौसम अभी सुहावना हुआ है इस वक्त दिल्ली का तापमान 24 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है तो वहीं अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक जाने की बात कहीं जा रही है.

 

किन-किन राज्यों में होगी बारिश

जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग की तरफ से पहाडी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की बात कहीं गई है जिसमें पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर व हिमाचल प्रदेश में यह स्थिती बनी हुई दिखाई दे रही है, बारिश के साथ ही ओलावृष्टि के आसार भी जताए गए है. इसी के साथ जानकारी दे दे कि जहां कुछ राज्यों के लिए राहत भरी खबर है तो वहीं कई राज्यों में हीटवेव भी देखने को मिल सकती है वो राज्य है पश्चिमी बंगाल, बिहार, ओडिशा, और झारखंड बता दे यहां 19 और 20 अप्रैल को दिनभर हीटवेव चल सकती है.

पढ़ें :- बदमाशों ने 90 हजार लूटे, बैंक से पैसे निकाल कर घर जा रहा था पीड़ित

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com