Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. PGDAV कॉलेज के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव समेत 50 से ज्यादा युवा छात्र नेता ‘आप’ के छात्र संगठन CYSS में शामिल

PGDAV कॉलेज के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव समेत 50 से ज्यादा युवा छात्र नेता ‘आप’ के छात्र संगठन CYSS में शामिल

आम आदमी पार्टी के छात्र संगठन CYSS में युवा क्षेत्र नेताओं के शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी कड़ी में पार्टी मुख्यालय में दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में शानदार जीत हासिल करने वाले कई युवा छात्र नेता CYSS में शामिल हुए। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री और राज्यसभा सांसद डॉक्टर संदीप पाठक ने युवा नेताओं को CYSS में शामिल कराया।

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्लीआम आदमी पार्टी के छात्र संगठन CYSS में युवा क्षेत्र नेताओं के शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी कड़ी में पार्टी मुख्यालय में दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में शानदार जीत हासिल करने वाले कई युवा छात्र नेता CYSS में शामिल हुए। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री और राज्यसभा सांसद डॉक्टर संदीप पाठक ने युवा नेताओं को CYSS में शामिल कराया।

पढ़ें :- सपा सांसद डिंपल यादव का बड़ा बयानः समाजवादी पार्टी ही कर सकती है भाजपा का सामना, कहा- हारे हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को सपा ने MLC  बनाया

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के विधायक और प्रदेश उपाध्यक्ष जरनैल सिंह, आप विधायक और प्रदेश उपाध्यक्ष जितेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहे। डॉ संदीप पाठक ने PGDAV कॉलेज के अध्यक्ष कुणाल चौधरी, उपाध्यक्ष जतिन कुमार, सचिव अमित यादव,  संयुक्त सचिव रितिका सागर, उपाध्यक्ष दिग्विजय कश्यप और सत्यावती कॉलेज के संयुक्त सचिव ओम चौधरी को CYSS की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। इनके अलावा युवा छात्र नेता ऋषभ बिधूड़ी, दीपक अवाना, यशदीप चपराना और शिवम शर्मा समेत 50 से ज्यादा युवा छात्र नेता CYSS में शामिल हुए।

इस मौके पर छात्र नेताओं को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉक्टर संदीप पाठक ने कहा कि युवा देश का भविष्य हैं। देश की राजनीति में पढ़े लिखे युवाओं की भागीदारी बेहद अहम है। देश के युवाओं को चाहिए कि वह राजनीति में बढ़-कर का हिस्सा लें और इसे स्वच्छ बनाएं। आज के समय में सिर्फ राजनीति ही एक ऐसा रास्ता है जिससे आप देश को बदल सकते हैं।

देश की राजनीति में पढ़े-लिखे युवाओं की भागीदारी बेहद अहम: डॉ संदीप पाठक

आज तेज तर्रार दिमाग वाले पढ़े-लिखे युवाओं का राजनीति में आना बेहद जरूरी है। अगर आप कहते रहेंगे कि राजनीति बहुत बेकार है, राजनीति बहुत गंदी है, ऐसा कह देने से देश का भला होने वाला नहीं है। आज के समय में जो आप पढ़ाई करते हो, उसके लिए जो पॉलिसी बनाई जाती हैं उसे नेताओं के द्वारा तैयार किया जाता है। आज आप राजनीति को अनदेखा नहीं कर सकते।

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट का फैसला: चंडीगढ़ में AAP का मेयर, कार्यकर्ताओं में जश्न

डॉक्टर संदीप पाठक ने कहा कि मैंने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की। मैंने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की। लेकिन मैं हमेशा भारत में वापस आकर देश के लिए कुछ करना चाहता था। देश में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस समेत की पार्टियां हैं लेकिन आम आदमी पार्टी इकलौती ऐसी पार्टी है जो काम की राजनीति करती है।

आज का हमारा देश युवा देश है, युवाओं के दिमाग में नए-नए आइडिया हैं, हम युवाओं को मौका देते हैं। हम पारदर्शिता और ईमानदारी में विश्वास रखते हैं। इस पार्टी ने बहुत ही कम समय में मुझे इतना कुछ दिया है। पार्टी ने पहले मुझे राज्यसभा भेजा। इसके बाद अब मुझे राष्ट्रीय संगठन महामंत्री के पद से नवाजा है और यह तभी संभव है जब एक पार्टी मेरिट के आधार पर फैसला करती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com