1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. मुकेश अंबानी ने दुबई में खरीदी सबसे महंगी प्रॉपर्टी, 1356 करोड़ रुपये में हुआ सौदा

मुकेश अंबानी ने दुबई में खरीदी सबसे महंगी प्रॉपर्टी, 1356 करोड़ रुपये में हुआ सौदा

दुबई के लैंड डिपार्टमेंट के मुताबिक पाम जुमेराह में 1300 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी डील हुई है. खरीदार के नाम का खुलासा नहीं किया गया.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुबई में प्रॉपर्टी एम्पायर बनाने में जुट गए हैं. उ्होंने एक बार फिर पाम जमेराह में बीच के किनारे विला खरीदा है. मुकेश अंबानी ने बीते हफ्ते 163 मिलियन डॉलर यानि 1350 करोड़ रुपये में पाम जुमेराह में इस विला को खरीदा है. माना जा रहा है कि उन्होंने इस प्रॉपर्टी को कुवैती बिजनेस दिग्गज मोहम्मद अलशाया से खरीदा है.

पढ़ें :- ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए 9 दिसंबर से विदेश जाएंगे योगी के मंत्री,अमेरिका-ब्रिटेन जाएंगे सीएम योगी

84 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ भारत के दूसरे सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी का ये विला इस साल अपने छोटे बेटे अनंत के लिए खरीदे गए 80 मिलियन डॉलर के घर से कुछ ही दूर है. मुकेश अंबानी की ओर से खरीदी गई दुबई की ये नई प्रॉपर्टी एक प्राइवेट स्पा, इनडोर और आउटडोर पूल के साथ दस बेडरूम का आलीशान विला है. दुबई के प्रॉपर्टी मार्केट में ये सबसे महंगी डील में से एक थी और 7 महीने तक ये रिकॉर्ड बना रहा. लेकिन इस बार उन्होंने उससे भी महंगी प्रॉपर्टी खरीदी है. इससे पहले उन्होंने यूके के कंट्री क्लब स्टोक पार्क को 79 मिलियन डॉलर में खरीदा था. ब्लूमबर्ग के रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी न्यूयार्क में भी प्रॉपर्टी खरीदने के लिए तलाश रहे हैं. जिस कुवैती बिजनेसमैन मोहम्मद अलशाया से उन्होंने प्रॉपर्टी खरीदी है उनके पास रिटेल ब्रांड स्टारबक्स, एच एंड एम, विक्टोरिया सीक्रेट के लोकल फ्रैंचाइजीज मौजूद है.

मुकेश अंबानी के पाम जुमेराह में प्रॉपर्टी खरीदने के बाद वहां दुनिया के रईसों के प्रॉपर्टी खरीदने की होड़ मची है. हाल ही में किसी खरीदार ने 82.2 मिलियन डॉलर यानि करीब 700 करोड़ रुपये में यहां प्रॉपर्टी खरीदी है. लेकिन इस महीने दुबई के प्रॉपर्टी बाजार में सबसे महंगी डील हुई है. दुबई के लैंड डिपार्टमेंट के मुताबिक पाम जुमेराह में 1300 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी डील हुई है. हालांकि खरीदार के पहचान का खुलासा नहीं किया गया.

दुबई के रियल एस्टेट मार्केट में प्रॉपर्टी बूम देखने को मिला है. यहां 70 फीसदी ट्रांजैक्शन कैश में होता है इसलिए डील जल्द पूरी हो जाती है. बीते एक सालों में यहां रियल एस्टेट की कीमतों में 70 फीसदी से ज्यादा का उछाल आ चुका है

पढ़ें :- ऑस्कर विनर सिंगर आइरीन कारा का हुआ निधन, 63 साल की उम्र में ली आखिरी सांस
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...