1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बंगाल में महापंचमी उत्सव के अवसर पर TMC की इस सांसद ने जमकर लगाए सड़क पर ठुमके – देखें

बंगाल में महापंचमी उत्सव के अवसर पर TMC की इस सांसद ने जमकर लगाए सड़क पर ठुमके – देखें

बंगाल में इस समय नवरात्रि धूम-धाम से मनाई जा रही है. और आज इस महापंचमी के अवसर पर टीएमसी सांसद ने दुर्गा पूजा में हिस्सा लेते हुए डांस किया और लोकगीत भी गाईं.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Mahua Moitra Dance: बंगाल में इस समय नवरात्रि धूम-धाम से मनाई जा रही है। और आज महापंचमी उत्सव के अवसर पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद महुआ मोइत्रा ने शनिवार को समारोह को चिह्नित करने के लिए जुलूस के हिस्से के रूप में लोगों के साथ नृत्य करते हुए एक वीडियो साझा किया। नवरात्रि, 9 दिन मां दुर्गा के नौ रूपों की आराधना का पर्व है, लेकिन बंगाली लोग सिर्फ पांच दिन दुर्गा पूजा करते हैं। ऐसे में बंगाल में बीते दिन शुक्रवार को महापंचमी मनाई गई। इस दौरान महापंचमी समारोह में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा ने सड़क पर जमकर नृत्य किया।

पढ़ें :- अभिषेक बनर्जी की सभा से पहले पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में हुआ बम धमाका, 2 TMC कार्यकर्ताओं की मौत

जानकारी के अनुसार, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने महिलाओं के साथ मिलकर नृत्य करते एक वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। ये वीडियो नदिया जिले में दुर्गा पूजा के दौरान महापंचमी समारोह का है। मोइत्रा ने ट्विटर पर वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “नदिया में महापंचमी समारोह का खूबसूरत पल.”

बता दें कि वीडियो में मोइत्रा एक बंगाली लोक गीत ‘सोहाग चंद बोदोनी धोनी नाचो तो देखी’ पर कई अन्य महिलाओं के साथ महापंचमी समारोह के दौरान सड़क पर नृत्य करते नजर आ रही हैं। लोक गीत का हिंदी में अर्थ है, “हे सुंदर महिला, चंद्रमा की तरह चेहरे के साथ, मुझे दिखाओ कि तुम कैसे नृत्य करते हो.” मोइत्रा ने समारोह के दौरान अपने नृत्य कौशल को दिखाने के साथ-साथ गीत भी गाया है।

पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा की धूम

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में फिलहाल दुर्गा पूजा की धूम है। महापंचमी शुक्रवार को मनाई गई और यह पूजनीय देवी स्कंदमाता को समर्पित है। कोलकाता में दुर्गा पूजा घूमने वालों की भीड़ पंचमी की रात से ही उमड़ गई है। लाखों की संख्या में लोग अपने अपने परिजनों, दोस्तों, रिश्तेदारों और साथी के साथ राजधानी कोलकाता में विभिन्न दुर्गा पूजा पंडालों को घूमने के लिए पहुंच गए हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस दुर्गा पूजा में लगभग 1500 दुर्गा पूजा पंडालों का उद्घाटन किया है। इनमें कोलकाता की दुर्गा पूजा के पंडालों का उद्घाटन खुद जाकर किया है, जबकि बाकी जिले के पंडालों का उद्घाटन वर्चुअल माध्यम से किया है।

पढ़ें :- उड़िया गायक मुरली महापात्रा का निधन, दुर्गा पूजा कार्यक्रम में प्रदर्शन के दौरान मंच पर गिरे थे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...