1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan : कराची में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, देवी-देवताओं की मूर्तियां क्षतिग्रस्त

Pakistan : कराची में हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, देवी-देवताओं की मूर्तियां क्षतिग्रस्त

पाकिस्तान के कराची शहर में एक हिंदू मंदिर पर हमला कर तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। उपद्रवियों ने मंदिर के पुजारी पर भी हमला किया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कराची, 9 जून। पाकिस्तान के कराची शहर में एक हिंदू मंदिर पर हमला कर तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। उपद्रवियों ने मंदिर के पुजारी पर भी हमला किया है।

पढ़ें :- Petrol Diesel Price Hike : पाकिस्तान में 30 रुपये लीटर बढ़े पेट्रोल, डीजल और केरोसिन के दाम, जानें बढ़े हुए दाम

कराची पुलिस के मुताबिक कराची के कोरंगी इलाके के श्री मारी माता मंदिर में भारी संख्या में लोग घुस गए और तोड़फोड़ करने लगे। हमलावरों ने मंदिर में देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की। विरोध करने पर उपद्रवियों ने मंदिर के पुजारी पर भी हमला कर दिया। हमलावर हिंदुओं के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। इस घटनाक्रम से कराची के हिंदू समुदाय में काफी दहशत है। कोरंगी इलाके में पुलिस तैनात कर दी गई है।

हमलावरों के खिलाफ केस दर्ज

इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि सबसे पहले कुछ मोटरसाइकिलों पर दर्जन भर लोग आए और मंदिर पर हमला किया। बाद में और लोग आए और हमलावर भीड़ में तब्दील हो गए। वहीं कोरंगी थाना प्रभारी फारूक संजरानी ने बताया कि कुछ अज्ञात लोग मंदिर में दाखिल हुए और तोड़फोड़ के बाद फरार हो गए। मंदिर पर हमला करने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

उपद्रवियों के हमलों का शिकार होते हिंदू

पढ़ें :- Dawood Ibrahim : कराची में दाऊद इब्राहिम, हसीना पारकर के बेटे ने ED के सामने किया बड़ा खुलासा

बतादें कि पाकिस्तान में हिंदुओं और हिंदू मंदिरों पर ये हमला पहली बार नहीं हुआ है। अक्सर हिंदू मंदिर और हिंदू जनमानस उपद्रवियों के हमले का शिकार होते रहे हैं। सरकार इन पर नियंत्रण की बात तो करती है लेकिन हिंदुओं के हमलावरों पर नियंत्रण कर पाने में सफल नहीं हो पाती। जिसकी वजह से इन उपद्रवियों के हौसलो बुलंद है। वहीं हिंदुओं की आस्था के साथ लगातार खिलवाड़ किया जाता है। जिसपर पाकिस्तान सरकार लगाम लगाने में हमेशा की तरफ फेल ही साबित हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...