1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan : विपक्ष को कोसते-कोसते भारत की तारीफ करने लगे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान… देखें क्या कहा ?

Pakistan : विपक्ष को कोसते-कोसते भारत की तारीफ करने लगे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान… देखें क्या कहा ?

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय विदेश नीति को सराहा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

इस्लामाबाद, 20 मार्च। विपक्ष के साथ अपनी पार्टी के भीतर भी विरोध का सामना कर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सुर बदले हुए नजर आ रहे हैं। विपक्ष को कोसते-कोसते इमरान खान भारत की तारीफ करने लगे हैं। रविवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने भारतीय विदेश नीति की जमकर सराहना की।

पढ़ें :- Petrol Diesel Price Hike : पाकिस्तान में 30 रुपये लीटर बढ़े पेट्रोल, डीजल और केरोसिन के दाम, जानें बढ़े हुए दाम

इमरान खान ने भारतीय विदेश नीति को सराहा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस वक्त देश में चौतरफा चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उनके खिलाफ विपक्षी दल तो अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी कर ही रहा है, उनकी अपनी पार्टी के सांसदों के बीच भी विरोध के स्वर मुखर होने लगे हैं। ऐसे में रविवार को खैबर पख्तूनख्वा में एक जनसभा में इमरान खान ने भारत की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने पाकिस्तान के विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए हिंदुस्तान की विदेश नीति को लोगों के हित की नीति करार दिया। इमरान खान ने भारत का जिक्र करते हुए कहा कि वो हिंदुस्तान को दाद देते हैं। हिंदुस्तान ने हमेशा स्वतंत्र विदेश नीति रखी है। आज हिंदुस्तान को दुनिया की बड़ी ताकतों का साथ मिला हुआ है। हिन्दुस्तान क्वाड के अंदर अमेरिका का सहयोगी है और अपने आपको हमेशा निरपेक्ष (न्यूट्रल) कहता है। वो प्रतिबंधों के बावजूद रूस से तेल मंगवा रहा है। ऐसा इसलिए संभव है क्योंकि हिंदुस्तान की नीति अपने लोगों की नीति है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने साफ कहा कि हिंदुस्तान इन नीतियों के साथ दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाए है। विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने पाकिस्तान की विदेश नीति के लिए विपक्ष को जिम्मेदार करार दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...