Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी का सोमवार को कर्नाटक दौरा,भारत ऊर्जा सप्ताह का शुभारंभ करेंगे

पीएम मोदी का सोमवार को कर्नाटक दौरा,भारत ऊर्जा सप्ताह का शुभारंभ करेंगे

कर्नाटक के अपने दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बेंगलुरु (Bengaluru) में इंडिया एनर्जी वीक 2023′ (IEW 2023) का उद्घाटन करेंगे।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

कर्नाटक के अपने दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बेंगलुरु (Bengaluru) में इंडिया एनर्जी वीक 2023′ (IEW 2023) का उद्घाटन करेंगे। बेंगलुरु में 6-8 फरवरी तक इंडिया एनर्जी वीक 2023 (India Energy Week 2023) का आयोजन होगा। इस तीन दिवसीय आयोजन का मकसद भारत के ऊर्जा ढांचे की बढ़ती ताकत को एनर्जी ट्रांजिशन पावरहाउस (Energy transition powerhouse) के रूप में दिखाना है।

पढ़ें :- गुजरातः राजकोट में टीआरप गेम जोन में आग लगने से 28 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख, छुट्टी की वजह से काफी संख्या में बच्चे पहुंचे थे मस्ती करने  

आधिकारिक जानकारीके मुताबिक इंडिया एनर्जी वीक 2023 (India Energy Week 2023 ) का आयोजन उन चुनौतियों और अवसरों पर चर्चा करने के लिए पारंपरिक और गैर-पारंपरिक ऊर्जा उद्योग ( Traditional and non-traditional energy industry), सरकारों और शिक्षा जगत के प्रमुख विशेषज्ञों को एक मंच पर साथ लाएगा। इस आयोजन में दुनिया भर के 30 से अधिक मंत्रियों की उपस्थिति देखी जाएगी। भारत के ऊर्जा भविष्य की चुनौतियों और अवसरों पर चर्चा करने के लिए 30 हजार से अधिक प्रतिनिधि, करीब एक हजार प्रदर्शक और 500 वक्ता आयोजन में हिस्सा लेंगे।

पीएम मोदी ने रविवार को इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी थी। पीएम मोदी ने रविवार को ट्वीट कर कहा , ‘मैं कल (6 फरवरी को) कर्नाटक में रहूंगा। बेंगलुरु पहुंचने पर मैं इंडिया एनर्जी वीक 2023 में भाग लूंगा। इसके बाद मैं प्रमुख विकास कार्यों का शुभारंभ करने और विभिन्न परियोजनाओं की नींव रखने के लिए तुमकुरु जाऊंगा।’

इंडिया एनर्जी वीक 2023 के बाद तेल और गैस सीईओ (CEOs) के साथ एक गोलमेज बातचीत में पीएम मोदी (PM Modi) वैश्विक ग्रीन एनर्जी (हरित ऊर्जा) के क्षेत्र में कई पहल शुरू करेंगे। पीएम मोदी ग्रीन एनर्जी आधारित वाहनों वाले ग्रीन मोबिलिटी रैली को भी हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा पीएम मोदी इंडियन ऑयल के इंडोर कुकिंग सिस्टम ट्विन-कुकटॉप मॉडल और इसके कमर्शियल रोल-आउट की शुरुआत भी करेंगे। इसके बाद वह तुमकुरु में एचएएल (HAL) के हेलीकॉप्टर प्लांट को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और राष्ट्रीय औद्योगिक कॉरिडोर विकास कार्यक्रम के तहत इंडस्ट्रियल टाउनशिप की नींव रखेंगे।

पढ़ें :- कश्मीर में आतंकियों ने BJP नेता को गोली मारकर उतारा मौत के घाट
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com