1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. POCO एक बार फिर अपने नए smartphone POCO M5, M5s के साथ भारत मे धमाका करने आ गया

POCO एक बार फिर अपने नए smartphone POCO M5, M5s के साथ भारत मे धमाका करने आ गया

POCO जल्द ही अपना नया धासू स्मार्टफोन के साथ भारत मे धमाका करने जा रहा है, Flipkart पर लाइव हुआ पोको एम5 का पेज। जाने इस फोन के बारे मे-

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

New Delhi: चाइनीज कंपनी जल्द ही अपने नए धासू स्मार्टफोन के साथ भारत मे धमाका करने जा रहा है। POCO ने पुष्टि की है कि वह 5 सितंबर को भारत में नया POCO M5 स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। कंपनी ने ट्विटर पोस्ट के जरिए पोको एम5 के बारे में जानकारी दी। POCO M5 सीरीज का भारतीय लॉन्च काफी समय से अफवाह है और पोस्ट के अनुसार, POCO केवल भारत में M5 4G वेरिएंट लॉन्च कर सकता है। POCO M5 का ग्लोबल लॉन्च इवेंट शाम 5:30 बजे IST से शुरू होगा और इसे दुनिया भर के दर्शकों के लिए YouTube पर लाइवस्ट्रीम किया जाएगा। ट्वीट्स के एक समूह में, कंपनी ने यह भी खुलासा किया है कि पोको एम 5 कैसा दिखेगा और चिपसेट जो इसे संचालित करेगा। लॉन्च से पहले हम नए POCO M5 के बारे में जानते हैं।

पढ़ें :- भारत में 1 अक्टूबर से 5G सेवाओं का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी, प्रगति मैदान में होगा आयोजन

POCO M5s स्पेसिफिकेसन और प्राइस
इसके साथ ही POCO M5s भी लॉन्च होगा। POCO M5s की डिज़ाइन भाषा पूरी तरह से अलग है। सेल्फी स्नैपर और सभी कोनों पर पतले बेज़ेल्स के लिए एक केंद्र-स्थित पंच-होल कटआउट है। फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन दाहिने किनारे पर हैं। बैक पैनल Redmi Note-Series मॉडल से परिचित लगता है। एक चौकोर मॉड्यूल है जिसमें ट्रिपल कैमरा सेंसर और एक एलईडी फ्लैश है। हम POCO ब्रांडिंग को भी उकेरा हुआ देखते हैं। POCO M5s को ब्लैक, ब्लू और व्हाइट रंगों में बेचा जाएगा।

दूसरी ओर, POCO M5s 4GB+64GB 4GB + 128GB में उपलब्ध होगा और इनकी कीमत 229 यूरो (लगभग 18,200 रुपये) और 249 यूरो (करीब 19,800 रुपये) होगी।

POCO M5 स्पेसिफिकेसन
Poco M5 में 6.58-इंच IPS LCD FHD+ डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आने की उम्मीद है। जैसा कि टीज़र इमेज से पता चलता है, डिस्प्ले में वाटर-ड्रॉप नॉच होगा जिसमें सेल्फी कैमरा होगा। स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर और 90Hz रिफ्रेश रेट मिलने की अफवाह है।

POCO M5 ब्लैक, येलो और ग्रीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा, जबकि POCO M5s को ब्लैक, ब्लू और व्हाइट कलर में बेचा जाएगा।

पढ़ें :- सोशल मीडिया ऐप्स पर जल्द खत्म हो सकती है फ्री कॉलिंग सर्विस!,सरकार ने बनाया नया प्लान

कंपनी ने पुष्टि की है कि नया पोको एम 5 हुड के तहत मीडियाटेक हेलियो जी 99 चिपसेट द्वारा संचालित होगा। SoC को 6GB तक रैम और 128GB स्टोरेज के साथ जोड़े जाने की संभावना है। डिवाइस एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स चलाएगा। ऐसा प्रतीत होता है कि स्मार्टफोन में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप है।

POCO M5 प्राइस
रिपोर्ट्स के मुताबिक, डिवाइस में 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी होगी। नया Poco M5 10,000 रुपये से 14,000 रुपये के प्राइस ब्रैकेट में होगा।

POCO M5 और POCO M5s की कीमत, वेरिएंट
हमारे सूत्रों के अनुसार, POCO M5 4GB + 64GB और 4GB + 128GB मॉडल में उपलब्ध होगा। कहा जाता है कि पूर्व की कीमत EUR 189 (लगभग 15,000 रुपये) है, जबकि बाद वाले की कीमत EUR 209 (लगभग 16,600 रुपये) होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...