Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपीः चीनी बेचनी थी विदेश में, बेच दिया कहीं और, घोटाले का आरोपी तमिलनाडु से गिरफ्तार  

यूपीः चीनी बेचनी थी विदेश में, बेच दिया कहीं और, घोटाले का आरोपी तमिलनाडु से गिरफ्तार  

देश में चीनी घोटाले के आरोपी को ईओडब्ल्यू ने तमिलनाडु से गिरफ्तार कर लिया है। उस पर यूपी के चार जिलों में नौ मुकदमे दर्ज हैं। जांच एजेंसी उसे ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ ला रही है।

By Rajni 

Updated Date

लखनऊ। देश में चीनी घोटाले के आरोपी को ईओडब्ल्यू ने तमिलनाडु से गिरफ्तार कर लिया है। उस पर यूपी के चार जिलों में नौ मुकदमे दर्ज हैं। जांच एजेंसी उसे ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ ला रही है। गिरफ्तार आरोपी राजेन्दन सुब्बा नायडु मेसर्स श्री वेंकटेश्वर ग्लोबल ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड चेन्नई (तमिलनाडु) का निदेशक है।

पढ़ें :- महोबा में अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार, एक फरार

यह मामला केंद्र सरकार के खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के तहत नई दिल्ली स्थित शर्करा निदेशालय द्वारा वर्ष 2019-20 में मैक्सिमम एडमिसिबल एक्सपोर्ट (एमएईक्यू) कोटा के तहत निर्यात के लिए आवंटित चीनी के घोटाले से सम्बंधित है।

मेसर्स श्री वेंकटेश्वर ग्लोबल ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड चेन्नई ने इस कोटे के तहत आवंटित चीनी की चीनी मिलों  से उठान कर फर्जी परचेज ऑफर व ई स्टाम्प शिपिंग बिल आदि के द्वारा भारत में ही अधिक दाम पर बेच दिया। जबकि आवंटित चीनी का निर्यात केंद्र सरकार द्वारा चीनी मिलों से किए गए अनुबंध के अनुसार विदेशों में किया जाना था। ऐसा न किए जाने से केंद्र सरकार द्वारा प्रदत्त सब्सिडी चीनी मिलों को नहीं मिल सकी।

यूपी में दर्ज हैं नौ मुकदमें, आर्थिक अपराध शाखा कर रही जांच

यूपी के बरेली के देवरनिया, अमरोहा के हसनपुर, बहराइच के नानपारा व कोतवाली देहात और लखीमपुर खीरी के सम्पूर्णानगर, तिकोनिया व पसगवां थाने में उसके खिलाफ वर्ष 2022 में दर्ज कुल नौ मुकदमों की विवेचना यूपी पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) कर रही है।

पढ़ें :- लखीमपुर खीरी में नशे में धुत कार चालक ने कई को रौंदा, दो की मौत, तीन गंभीर

ईओडब्ल्यू को सुब्बा नायडु की तलाश थी, जबकि वह फरार था। ईओडब्लू टीम ने मंगलवार रात उसे तमिलनाडु के टेनी जिले के पीसी पटी थानाक्षेत्र में एमएमआर नगर स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com