1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. शनिदेव जून 2024 तक इन तीन राशियों पर रहेंगे मेहरबान, मिलेगी अपरंपार सफलता

शनिदेव जून 2024 तक इन तीन राशियों पर रहेंगे मेहरबान, मिलेगी अपरंपार सफलता

इस बार धनतेरस को वृच्छिक, सिंह, मीन, मेष और तुला राशियों के भाग्य के द्वार खुल जाएंगे, इसका कारण है कि इसी दिन यानी 23 अक्टूबर को शनि देव मार्गी हो रहे हैं. इसका सीधा असर राशियों पर पड़ने वाला है. shani dev transit impact on these three zodiac signs

By Ruchi Kumari 
Updated Date

इस बार शनि देव 23 अक्टूबर को मार्गी हो रहे हैं. इसकी वजह से वृच्छिक, सिंह, मीन, मेष और तुला राशियों का भाग्य खुल जाएगा. आय के साधन बढ़ने के साथ ही नौकरी के अवसर बढ़ेंगे. साथ ही नया वाहन के मालिक भी बन सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक ग्रह समय के साथ अपनी चाल बदलते रहते हैं, जिसका सीधा असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है.

पढ़ें :- आज से जी-20 की अध्यक्षता संभालेगा भारत, सालभर में 50 शहरों में होंगी 200 बैठकें

शनि देव महाराज की कृपा दृष्टि जिस व्यक्ति पर रहती है. उसे जीवन में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होती. 5 जून से शनि देव की उल्टी चाल का असर कुछ विशेष राशियों पर पड़ रहा है. शनि देव की नाराजगी से बचने के लिए शनिवार के दिन शनिदेव के मंदिर में जाकर काला तिल और सरसों का तेल चढ़ाने से परिणाम बेहतर मिलते हैं. ज्योतिष के मुताबिक शनि देव महाराज की उल्टी चाल का असर 5 जून से आने वाले 2 साल तक इन राशियों पर सबसे ज्यादा पड़ने वाला है.

मेष राशि वाले जातकों पर आने वाले 20 महीने तक भगवान शनि देव महाराज की विशेष कृपा रहेगी. किसी भी काम में कोई रुकावट नहीं आएगी और नौकरी और शिक्षा के क्षेत्र में मनचाही सफलता मिलेगी.

5 जून से उल्टी चाल में चल रहे शनि देव की विशेष कृपा दृष्टि वृषभ राशि वाले जातकों पर रहेगी. वृषभ राशि की नौकरी में पदोन्नति के आसार हैं. उनके धन, यश और सम्मान में वृद्धि होगी. अगले 20 महीने तक वृषभ राशि के जातक बिना किसी बाधा के जीवन जीएंगे अपना जीवन यापन करेंगे.

जून 2024 तक शनिदेव धनु राशि वाले जातकों पर भी मेहरबान रहेंगे. इस समय नया वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं. निवेश में उसमें आशातीत सफलता मिलेगी. धनु राशि वाले जो काम हाथ में लेंगे, उसमें सफल होंगे. इन जातकों को अपने कारोबार को बढ़ाने का यह सुनहरा अवसर है. धन संबंधी कोई समस्या आपको नहीं होगी.

पढ़ें :- गुरुवार का राशिफल –1 दिसम्बर 2022 (Daily Horoscope)

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.India Voice इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...