Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राहुल गांधी ने कहा मायावती को दिया था गठबंधन और मुख्यमंत्री पद का ऑफर

राहुल गांधी ने कहा मायावती को दिया था गठबंधन और मुख्यमंत्री पद का ऑफर

राहुल गांधी ने आज एक समारोह में बोलते हुए कहा कि उन्होंने चुनाव में मायावती को यूपी के मुख्यमंत्री पद का ऑफर दिया था, लेकिन को ईडी, और सीबीआई से डर गईं।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

दिल्ली के जवाहर भवन में एक किताब के उद्घाटन समारोह में पहुंचे कांग्रेस नेता व सांंसद राहुल गांधी ने यूपी के चुनावों पर बात करते हुए आरएसएस पर भी तीखा हमला किया। इस समारोह में उन्होंने बताया कि बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दबाव व डर के कारण यूपी चुनाव में आगे नहीं आईं। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस उनके साथ गठबंधन कर उनको मुख्यमंत्री बनाना चाहती थी, उनको संदेश भी दिया गया था, लेकिन उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसियों के डर से जवाब तक नहीं दिया।

पढ़ें :- भारी बर्फबारी बन सकती है बाधा राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के समापन समारोह में

 

मायावती ने डर की वजह से राहुल को जवाब तक नहीं दिया

इस अवसर पर राहुल गांधी ने कहा, ‘संस्थान के बिना संविधान’ का कोई मतलब नहीं है क्योंकि संस्थान के बिना संविधान को लागू नहीं किया जा सकता। उन्होंने दावा किया कि देश के सबके सब संस्थान आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के हाथों में हैं। उन्होंने मायावती का उदाहरण देते हुए कहा, “हमने मायावती को मेसेज दिया कि गठबंधन के लिए आगे आएं, मुख्यमंत्री बनिए, उन्होंने बात तक नहीं की। वो सीबीआई और ईडी से डरती हैं। कांशीराम ने दलितों को आवाज दी, दलितों को जगाया लेकिन आज मायावती कहती हैं कि वह दलितों की आवाज के लिए नहीं लड़ेंगी।”

राहुल ने कहा कि मायावती इस बार चुनाव नहीं लड़ीं, भाजपा को खुला मैदान दे दिया। हमने उनसे गठबंधन करने को लेकर बात भी की और कहा कि मुख्यमंत्री बनिए लेकिन उन्होंने बात तक नहीं की। कांशीराम जी थे जिन्होंने दलितों की आवाज उठाई। मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं, भले ही उन्होंने कांग्रेस को उस वक्त नुकसान पहुंचाया लेकिन उन्होंने दलितों की आवाज उठाई। आज उन्हीं के खून पसीने से बनाई पार्टी की मायावती कहती हैं कि मैं चुनाव ही नहीं लड़ूंगी क्यों… क्योंकि इस बार उनके पीछे ईडी, सीबीआई और पेगासस सब थे।

पढ़ें :- राहुल गांधी ने लाल चौक पर फहराया तिरंगा, कल भारत जोड़ो यात्रा का आखिरी दिन

पढ़ें :- Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस ने कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा रोकी, राहुल गांधी बोले- सुरक्षा के इंतजाम नहीं थे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com