1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Uttar Pradesh : बोर्ड की परीक्षाओं में दिखी सख्ती तो बलिया जिले में पहले दिन 12 हजार से अधिक छात्र गैरहाजिर

Uttar Pradesh : बोर्ड की परीक्षाओं में दिखी सख्ती तो बलिया जिले में पहले दिन 12 हजार से अधिक छात्र गैरहाजिर

हाईस्कूल हिंदी की परीक्षा में कुल 76,171 और इंटर सैन्य विज्ञान में 4 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। हाईस्कूल में 12,244 और इंटर के 4 में से एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बलिया, 24 मार्च। उत्तर प्रदेश में गुरुवार से शुरू हुई हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं में सख्ती का असर बलिया जिले में पहले ही दिन दिखा। परीक्षा केंद्रों पर कड़ी चेकिंग और नकल पर रोक के चलते हाईस्कूल की हिंदी की परीक्षा में 12 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ना ही बेहतर समझा। जिले में विभिन्न परीक्षा केंद्रों से 8 नकलची भी पकड़े गए।

पढ़ें :- Uttar Pradesh : सभी प्रदेशों के संगठनों की समीक्षा कर जल्द होगा संगठन में बड़ा बदलाव, एक ड्राफ्ट कमेटी का होगा गठन- एसडी शर्मा

परीक्षा केंद्रों पर हाईस्कूल हिंदी की परीक्षा सख्ती के साथ शुरू

बलिया जिले के सभी परीक्षा केंद्रों पर हाईस्कूल हिंदी की परीक्षा सख्ती के साथ शुरू हुई। पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर और जिला विद्यालय निरीक्षक बृजेश मिश्र समेत तमाम अधिकारी परीक्षा केंद्रों का चक्कर लगा रहे थे। खुद जिला विद्यालय निरीक्षक ने रामकरण इंटर कालेज पर एक छात्र और एक छात्रा को नकल के साथ पकड़ा। वहीं SDM अभय सिंह ने जेपी इंटर कालेज सेवाश्रम पर दो नकलचियों को रस्टीकेट किया। महादेव इंटर कालेज अचैठा में दो छात्रों को आंतरिक उड़ाका दल ने पकड़ा। वहीं जयप्रकाश इंटर कालेज तिलौली में एक और जेबी कृपलानी इंटर कालेज जमालपुर में भी एक नकलची पकड़ में आया।

परीक्षा में कुल 76,171 और इंटर सैन्य विज्ञान में 4 परीक्षार्थी पंजीकृत

हाईस्कूल हिंदी की परीक्षा में कुल 76,171 और इंटर सैन्य विज्ञान में 4 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। हाईस्कूल में 12,244 और इंटर के 4 में से एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा। परीक्षा की शुचिता को परखने के लिए SP राजरकरन नैय्यर ने टाउन इंटर कालेज समेत कई परीक्षा केंद्रों पर चेकिंग किया।

पढ़ें :- Gyanvapi Case : वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में मिले शिवलिंग को सील करने का सुप्रीम आदेश, 19 मई को सुनवाई

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...