1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. स्कूल बस-ट्रक की भिड़ंत में 30 से ज्यादा छात्राएं घायल; 2 की मौत

स्कूल बस-ट्रक की भिड़ंत में 30 से ज्यादा छात्राएं घायल; 2 की मौत

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर में एक भयानक हादसा हुआ है. स्कूल बस और ट्रक की आमने-सामने की भिड़ंत हो गई. सड़क हादसे में 30 से ज्यादा छात्राएं घायल हुईं हैं, जबकि दो की मौत भी हो गई है.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

Sitarganj School bus accident: उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले से बाल दिवस के मौके पर एक दर्दनाक हादसा हुआ हैं . यहां चिल्ड्रेंस डे मनाने किच्छा से नानकमत्ता आई स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई. इस दुर्घटना में 30 से ज्यादा छात्राओं के घायल होने की खबर है, जबकि, दो की मौके पर ही मौत हो गई.

पढ़ें :- UP News:नोएडा में 6 मंजिला बिल्डिंग में आग लगने से लोगो में दहशत, दो दर्जन से अधिक परिवारों को बचाया गया

सोमवार वैद्य राम सुधि सिंह बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय किच्छा की छात्राओं से भरी बस नानकमत्ता से लौटते समय नयागांव के पास ट्रक से टकराकर सड़क पर पलट गई. शाम को लौटते समय करीब 3:45 बजे भिटौरा गांव में आईटीआई के सामने एनएच-74 पर विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक और बस की जोरदार टक्कर हो गई. अचानक बस पलट गई. हादसे में एक शिक्षिका और एक छात्रा की मौत हो गई.वहीं अन्य छात्राएं, स्कूल स्टाफ और बस चालक व हेल्पर घायल हो गए.

हादसे के बाद राहगीरों ने आननफानन घायलों को बाहर निकाला. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को आपातकालीन 108 एंबुलेंस, पेट्रोलिंग स्कार्पियों व अन्य वाहनों से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. यहां डॉक्टरों ने गंभीर रूप से घायल 10 लोगों को उजाला सिग्नस एसएच अस्पताल और 12 घायलों को प्रयास अस्पताल रेफर कर दिया. एक घायल महिला को बरेली ले जाया गया है.

सीएम ने ट्वीट किया

हादसे के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर कहा है कि नयागांव भट्टे (सितारगंज) में वेदराम स्कूल, किच्छा की बस के दुर्घटनाग्रस्त होने का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है.

मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख

कैबिनेट मंत्री बहुगुणा ने बताया कि मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख तथा घायलों के नि:शुल्क इलाज के लिए सीएम ने आदेश जारी किए हैं. साथ ही घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं.वंही कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा के निर्देश पर सितारगंज, शक्तिफार्म, नानकमत्ता क्षेत्र की एम्बुलेंस, चिकित्सा टीम ने अस्पताल पहुंचकर सितारगंज सीएचसी की चिकित्सकों की टीम के साथ घायलों का इलाज किया. सूचना मिलते ही डीएम युगल किशोर पंत, मंजूनाथ टीसी, एसडीएम तुषार सैनी, तहसीलदार जगमोहन त्रिपाठी समेत पुलिस व प्रशासनिक महकमा मौके पर पहुंच गया.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...