Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. हरियाणा
  3. हरियाणाः ग्रामीणों ने धरनास्थल पर मनाया शहीदी दिवस, शहीदों की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

हरियाणाः ग्रामीणों ने धरनास्थल पर मनाया शहीदी दिवस, शहीदों की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

सिरसा में मेजर नहर से डेरा सच्चा सौदा को पाइप लाइन देने के विरोध में करीब 80 दिनों से धरनारत दर्जनों गांवों के ग्रामीणों ने धरनास्थल पर ही शहीदी दिवस मनाया। सर्वप्रथम सभी ने शहीदों की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

By HO BUREAU 

Updated Date

सिरसा। सिरसा में मेजर नहर से डेरा सच्चा सौदा को पाइप लाइन देने के विरोध में करीब 80 दिनों से धरनारत दर्जनों गांवों के ग्रामीणों ने धरनास्थल पर ही शहीदी दिवस मनाया। सर्वप्रथम सभी ने शहीदों की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

पढ़ें :- हरियाणाः हाउस टैक्स के विरोध में फूटा गुस्सा, सड़कों पर उतरे लोग, जिला उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन 

इस अवसर पर बाजेकां सरपंच कुलबीर कौर कंग, बीर सिंह, राजकुमार शेखुपुरिया, कुलदीप, हीरा सिंह प्रधान नटार, भरत सिंह झाझड़ा, सुखा सिंह, प्रधान गुरादित्त्ता, राजेंद्र कंग, रामकुमार राड़ फूलकां, जगदीश खिचड़ फूलकां, जयमल सिंह सिकंदरपुर आदि ने एक स्वर में कहा कि शहीद भगत सिंह के विचारों की आज भी प्रासांगिकता है। उन्होंने कहा कि जो युवा सच व जुल्म के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं, वो भगत सिंह का ही स्वरूप हैं।

उन्होंने कहा कि शहीदों की गौरव गाथाएं हमें अपनी समृद्ध विरासत की सदैव याद दिलाएंगी। उनकी कुर्बानी सदैव युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत रहेंगी। देश के उन शूरवीरों को कभी नहीं भुलाया जा सकता, जिन्होंने अपनी शहादत देकर देश की माटी का कर्ज अदा किया। ऐसे वीरों को सम्मान देते हुए उनके दिखाए मार्ग पर चलकर देश को तरक्की के रास्ते पर ले जाने का संकल्प हम सभी को लेना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं होता, मोर्चा यहां जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि इस मोघे के कारण गांव बाजेकां, फूलकां, नेजियाखेड़ा, खाजाखेड़ा, शाहपुर बेगू, कंगनपुर, वैदवाला व सिकंदरपुर गांवों के लोग प्रभावित होंगे। इसलिए मोघा रद्द होने के बाद ही धरना समाप्त किया जाएगा। इस अवसर पर गांव बाजेकां में पार्क की आधारशिला रखी गई, जिसका नामकरण शहीदों के नाम से किया जाएगा।

पढ़ें :- हरियाणाः CET व TGT का रिजल्ट नहीं निकलने से युवाओं में रोष, विरोध में बेरोजगारों ने निकाली बारात 
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com