Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ओडिशा रेल हादसा: माता-पिता खोने वाले बच्चों का सहारा बनेगा अडाणी समूह, बच्चों को देगी मुफ्त शिक्षा

ओडिशा रेल हादसा: माता-पिता खोने वाले बच्चों का सहारा बनेगा अडाणी समूह, बच्चों को देगी मुफ्त शिक्षा

ओडिशा रेल हादसे में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों के लिए अडाणी समूह सहारा बनेगा। पैसे के अभाव में उनकी पढ़ाई-लिखाई न रुके।

By Rajni 

Updated Date

नई दिल्ली। ओडिशा रेल हादसे में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों के लिए अडाणी समूह सहारा बनेगा। पैसे के अभाव में उनकी पढ़ाई-लिखाई न रुके। इसके लिए देश के मशहूर उद्योगपति गौतम अडाणी ने पहल की है। उन्होंने ओडिशा रेल हादसे को दुखी करने वाला बताया। बच्चों को मुफ्त स्कूली शिक्षा देने की पेशकश की है।

पढ़ें :- हरियाणाः ट्रक ने तीन युवकों को कुचला, तीनों की मौत, परिजनों में कोहराम

अडाणी ने एक ट्वीट मे कहा कि पीड़ितों और उनके परिवारों की मदद करना तथा बच्चों को बेहतर कल देना सभी की जिम्मेदारी है। ट्वीट किया कि उड़ीसा की रेल दुर्घटना से हम सभी बेहद व्यथित हैं। हमने फैसला लिया है कि जिन मासूमों ने इस हादसे में अपने अभिभावकों को खोया है।  उनकी स्कूली शिक्षा की जिम्मेदारी अडाणी समूह उठाएगा।

गौरतलब है कि ओडिशा में बालासोर के बाहानगा बाजार स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस शुक्रवार शाम करीब सात बजे एक खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई थी। जिससे इसके अधिकतर डिब्बे पटरी से उतर गए।

कोरोमंडल एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे उसी समय वहां से गुजर रही बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस के कुछ पिछले डिब्बों पर पलट गए। इस दुर्घटना में कम से कम 275 यात्रियों की मौत हो गई और 1100 से अधिक यात्री घायल हुए हैं।

पढ़ें :- हरियाणाः गुरुग्राम में दिखा गाड़ी की तेज रफ्तार का क़हर, एक किलोमीटर तक बाइक सवार को घसीटा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com