Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में बेसिक शिक्षकों को मिली राहत, अब इस तिथि तक कर सकेंगे तबादले के आवेदन , डाटा व आवेदन में करवा सकेंगे सुधार

यूपी में बेसिक शिक्षकों को मिली राहत, अब इस तिथि तक कर सकेंगे तबादले के आवेदन , डाटा व आवेदन में करवा सकेंगे सुधार

प्रदेश में बेसिक के विद्यालयों में चल रही तबादला प्रक्रिया में आ रही तकनीकी दिक्कतों को देखते हुए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 17 जून तक बढ़ा दी गई है।

By Rajni 

Updated Date

लखनऊ। प्रदेश में बेसिक के विद्यालयों में चल रही तबादला प्रक्रिया में आ रही तकनीकी दिक्कतों को देखते हुए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 17 जून तक बढ़ा दी गई है। वहीं डाटा व आवेदन में हुई कमियों को सुधार करने का भी अवसर दिया गया है। इसके लिए बीएसए को अधिकृत किया गया है।

पढ़ें :- UP Board: इंतजार की घड़ियां खत्म,10th और 12th का RESULT जारी, हाईस्कूल में 89.55% छात्र PASS

विभाग में जिले के अंदर परस्पर तबादला व एक से दूसरे जिले में तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन नौ जून से शुरू हुए हैं। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 14 जून तक इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना था। किंतु आवेदन को लेकर काफी तकनीकी दिक्कत रही।

विभाग की ओर से जारी निर्देश में कहा गया कि एनआईसी को मानव संपदा पोर्टल से उपलब्ध कराए गए डाटा में दिक्कत आई। शिक्षक-शिक्षिक संवर्ग, ग्रामीण-नगर क्षेत्र, पदनाम, कैडर व जेंडर को ठीक करने के लिए शिक्षक ऑनलाइन व खुद बीएसए को आवेदन देंगे।

बीएसए इस डाटा को संशोधित कर सकेंगे। वहीं जिन शिक्षकों को आवेदन के बाद प्रिंट आउट लेने में कमियां दिख रही हैं। ऐसे शिक्षक भी ऑनलाइन या खुद बीएसए को प्रत्यावेदन देंगे और बीएसए इसे संशोधित कर सकेंगे। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि इन सभी समस्याओं के समाधान व आवेदन करने के लिए तिथि 17 जून तक बढ़ा दी गई है।

पढ़ें :- हरियाणाः राजकीय कन्या आदर्श विद्यालय की बहुमंजिला इमारत छात्राओं को समर्पित
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com